Reet 3rd Grade Teacher Exam: जोधपुर बंद कमरे में पेपर सॉल्व करते मिले संदिग्ध, लापरवाही के बाद प्रशासन अलर्ट
Advertisement

Reet 3rd Grade Teacher Exam: जोधपुर बंद कमरे में पेपर सॉल्व करते मिले संदिग्ध, लापरवाही के बाद प्रशासन अलर्ट

Reet 3rd Grade Teacher Exam:  जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाते कई लोगो को हिरासत में लिया गया है.

Reet 3rd Grade Teacher Exam: जोधपुर बंद कमरे में पेपर सॉल्व करते मिले संदिग्ध, लापरवाही के बाद प्रशासन अलर्ट

Reet 3rd Grade Teacher Exam: राजस्थान 48000 थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो चुकी है. पहली शिफ्ट का पेपर सुबह 9.30 बजे से शुरू हुआ. वहीं जोधपुर के बनाड़ रोड़ पर मैरिज गार्डन के कमरों में रीट मुख्य परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र हल करवाने के आरोप में संदिग्ध19 युवक और 10 युवतियों को हिरासत में लिया गया. उनके पास से मिले  लेपटॉप, प्रिंटर व मोबाइल फोन को भी अपने कब्जे में लिया है. पुलिस ने प्रश्नपत्र लीक होने व मिलान होने से फिलहाल इनकार किया है.  मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि यह 4-5 लोग थे. इनमें से परीक्षार्थी भी थे. थोड़ी पूछताछ कर इन्हें निगरानी मेंपरीक्षा देने की इजाजत दी गई. 

परीक्षा के बाद इनसे आगे की पूछताछ की जाएगी. मंडोर थाना क्षेत्र की इस घटना के संबंध में परीक्षा के बाद पुलिस विस्तृत जानकारी देगी. एक कोचिंग संलाचक और नगर राशि भी जब्त करने की भी सूचना है. परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है.

बता दें कि राजस्थान के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती मुख्य परीक्षा जयपुर सहित प्रदेश के 11 जिला मुख्यालयों पर शनिवार से आयोजित की गई है, जिसे दो पारियों में किया जा रहा है. पहली पारी सुबह 9:30 से 12 बजे तक चली. जिसमें पहली पारी का सही पेपर हुआ .
बता दें कि इस परीक्षा के लेवल 1 और 2  में 48000 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है. जिसे 5 दिनों तक आयोजित किया जाएगा. जिसे 25 फरवरी से 1 मार्च तक परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसमें   8 लाख 37 हजार 769 विद्यार्थी बैठेंगे.

गौरतलब है कि परीक्षा के चलते अजमेर, भरतपुर समेत राजस्थान के कई जिलों में इंटरनेट बंद रखा गया है. इसके चलते आम लोगों को दिक्कतें आ रही हैं. वहीं दूसरी ओर भरतपुर में भी कमलेश आईटीआई पर पेपर देते एक  डमी कैंडिडेट पकड़ा गया.  बताया जा रहा है कि वह अभयर्थी का साला अपने जीजा के स्थान पर परीक्षा साला दे रहा था. 

Trending news