Rajasthan News: शिक्षा मंत्री दिलावर के टेस्ट में फेल बीएड टीचर, सवाल पूछने पर रहे मुंह ताकते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2091887

Rajasthan News: शिक्षा मंत्री दिलावर के टेस्ट में फेल बीएड टीचर, सवाल पूछने पर रहे मुंह ताकते

Education Minister Madan Dilawar News: जोधपुर राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की प्राथमिकताओं के मध्यनजर शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे. 

 Education Minister Madan Dilawar

Education Minister Madan Dilawar News: जोधपुर राजस्थान सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की प्राथमिकताओं के मध्यनजर शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे. यहां  शिक्षा मंत्री ने अचानक शाम को शहर की भदवासिया स्थित स्कूल पहुंच गए. इस तरह अचानक शिक्षा मंत्री के स्कूल पहुंचने से विभागीय अधिकारियों में हडकंप मच गया. वहीं स्कूल में गायब अध्यापक भी सहम गए. 

मंत्री दिलावर ने स्कूल का निरीक्षण करने के साथ ही वहां की व्यवस्थाओं और सुविधाओं को लेकर नाराजगी जाहिर  की. साथ ही  टीचर्स और कर्मचारियों को फटकार लगाई. इसके बाद मंत्री ने क्लास में जाकर बच्चों से सवाल पूछे तों,  उन्होंने ठीक-  ठाक जवाब दिया, लेकिन स्कूल में बीएड इंटर्नशीप कर रहे अध्यापक से सवाल किए तो जवाब नहीं दे पाए. 

बता दें कि, आर्ट से बीएड करने वाले इंटर्नशिप अध्यापक के जरिए क्लास में गणित पढ़ाई जा रही थी. ऐसे में वो जवाब नहीं दे पाया. वहीं स्कूल के टायलेट में भी पानी नहीं डालने की वजह से बदबू आ रही थी , जिस पर मंत्री ने कहा कि,  मेरे बच्चों को बिमार करना है क्या,  कैसे बैठेंगे और कैसे पढेंगे. 

उपस्थित रजिस्ट्रर देखने के बाद गायब अध्यापकों को लेकर भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि,  इसकी जॉच करवाई जाएंगी. समय पर स्कूल नहीं आने वाले अध्यापकों के खिलाफ कारवाई होगी. वहीं स्कूल में स्वच्छता और सफाई रखना आवश्यक है. किसी भी स्कूल में सफाई नहीं होगी तो कारवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Education Minister on valentine day: वेलेंटाइन-डे को लेकर शिक्षामंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, बोले- फैल रही फूहड़ता..

Trending news