लूणीः SDM डॉ गरिमा शर्मा ने की जनसुनवाई, पेयजल समस्या पर की चर्चा
Advertisement

लूणीः SDM डॉ गरिमा शर्मा ने की जनसुनवाई, पेयजल समस्या पर की चर्चा

जोधपुर जिले के लूणी कस्बे के राजीव गांधी सेवा केंद्र में उपखण्ड अधिकारी डॉ गरिमा शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में क्षेत्र की पेयजल समस्या का मुद्दा छाया रहा. जानकारी के अनुसार जनसुनवाई में चिकित्सा, विधुत, पेयजल विभाग से 10 से अधिक परिवेदना पेश हुई.

लूणीः SDM  डॉ गरिमा शर्मा  ने की जनसुनवाई, पेयजल समस्या पर की चर्चा

Luni , Jodhpur News: जोधपुर जिले के लूणी कस्बे के राजीव गांधी सेवा केंद्र में उपखण्ड अधिकारी डॉ गरिमा शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में क्षेत्र की पेयजल समस्या का मुद्दा छाया रहा.

जानकारी के अनुसार जनसुनवाई में चिकित्सा, विधुत, पेयजल विभाग से 10 से अधिक परिवेदना पेश हुई. जिसमें से कई का निस्तारण हाथों-हाथ करवाया गया.
जनसुनवाई के दौरान सतलाना से जगदीश जोशी व कई ग्रामीण पेयजल समस्या को लेकर परिवाद पेश कर बताया कि सतलाना में कई माह से पानी की सप्लाई नहीं है, जिसके चलते 2 हजार तक पानी के टेंकर डलवाने को मजबूर हो रहे है.

इस दौरान पीएचईडी विभाग के सामने ग्रामीणों ने आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि जल पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम सतलाना पंपिंग कार्यालय को ताला लगाकर धरना प्रदर्शन करेंगे.
मामले को शांत करते हुए उपखण्ड अधिकारी डॉ शर्मा इस ग्रामीणों को शान्त करते हुए कहा की पेयजल की विकट समस्या को वे समझती हैं. उन्होंने पीएचईडी विभाग के अधिकारियों को क्षेत्र की समस्या का निरीक्षण कर समाधान करने का निर्देश दिया.

साथ ही शर्मा ने पीएचईडी विभाग के अधिशासी अभियंता को अवैध पेयजल कनेक्शन काटने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश प्रदान किए.

जनसुनवाई में शिकारपुरा सरपंच द्वारा ग्राम विकास अधिकार को हटाने का परिवाद दिया गया. ग्रामीणो ने आरोप लगाया कि ग्राम विकास अधिकारी समय पर पंचायत में नही मिलते. चिकित्सा विभाग से सम्बन्धी एक परिवाद आया. जिसमे परिवादी नारायण ने परिवाद देकर बताया कि उनके ऑनलाइन विकलांग प्रमाण पत्र कई सालों से नही बन रहा, जिस पर एसडीएम ने खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी मोहन दान देथा को जल्द निस्तारण करने के निर्दश प्रदान किये.

सावल राम देवासी ने छात्र छात्राओं ने राजस्थान स्टेट ओपन कक्षा 10 वी 12 वी का परीक्षा सेंटर पुनः लूणी में करवाने को लेकर परिवाद दिया.

जन सुनवाई के दौरान समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी गण मौजूद रहे.

ये भी पढ़े..

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news