Luni: लोकदेवता गोगाजी महाराज का मेला धूम धाम से भरा गया, जनसैलाब उमड़ा
Advertisement

Luni: लोकदेवता गोगाजी महाराज का मेला धूम धाम से भरा गया, जनसैलाब उमड़ा

इस अवसर पर मंदिर परिसर में भोपाओं ने लोहे को सांकल से अपने पीठ पर वार कर लोकदेवता को प्रसन्न करने के लिए खूब नाच किया. जिन्हें देखने के लिए दूर दराज से ग्रामीण उमड़े.

Luni: लोकदेवता गोगाजी महाराज का मेला धूम धाम से भरा गया, जनसैलाब उमड़ा

Luni: लूणी क्षेत्र के रोहिचा सतलाना, सर, लूणी सहित अन्य कई गांवों में लोक देवता गोगाजी महारजा के मेले का आयोजन किया गया. जिसमे भक्तों की रेलम पेल देखी गई. जानकारी के अनुसार 9 दिन भरे जाने वाले लोकदेवता गोगाजी महाराज के मेले के आखिरदिन आज भक्तों की भीड़ की कतारे देखने को मिली. भक्तों ने नारियल, दूध,एवं मिश्री आदि मिठाइयों के भोग गोगाजी महाराज को लगा कर सुख शांति की कामना की. भक्तों ने गोगाजी महाराज के दर्शन कर पशुओं में फैली लंपी वायरस संक्रमण के निवारण की प्रार्थना भी की.

जोधपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में सचिन पायलट के जन्मदिन से पहले की ये तस्वीरें, शक्तिप्रदर्शन के क्या है सियासी मायने

इस अवसर पर मंदिर परिसर में भोपाओं ने लोहे को सांकल से अपने पीठ पर वार कर लोकदेवता को प्रसन्न करने के लिए खूब नाच किया. जिन्हें देखने के लिए दूर दराज से ग्रामीण उमड़े. लूणी के गादिपति महाराज पप्पा राम मेघवाल ने बताया कि गोगाजी महाराज के दिन में 3 बार आरती उतारी जाती है. मेले में कई दूर दराज से दुकानें रोजमर्रा की वस्तुओं की बिक्री के लिए सजाई गईं,जहां स्थानीय लोगों ने जम कर खरीदारी की.

Trending news