Rajasthan live News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का अंतिम दिन, सुबह 7 बजे से पड़ेगें वोट, यहां पढ़ें 13 सीटों की हर पल की अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2220022

Rajasthan live News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का अंतिम दिन, सुबह 7 बजे से पड़ेगें वोट, यहां पढ़ें 13 सीटों की हर पल की अपडेट

Rajasthan live News, 25 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण में 26 अप्रैल को 13 सीटों पर वोटिंग होगी. ऐसे में आज सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हुई.प्रदेश में जनता चुनेगी अपना सांसद.

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 25 April 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर थम गया है और अब जनता के फैसले की घड़ी है. साइलेंस पीरियड में जनता अपना मन बनाएगी और फिर कल, 26 अप्रैल को अपना सांसद चुनेगी. ऐसे में आज राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान कराने के लिए सभी पोलिंग पार्टियां अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हुई. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

 

 

25 April 2024
20:51 PM

राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार का शोर थम गया है और अब जनता के फैसले की घड़ी है. साइलेंस पीरियड में जनता अपना मन बनाएगी और फिर कल, 26 अप्रैल को अपना सांसद चुनेगी.

19:48 PM

गर्मी की आहट के साथ ही क्षेत्र में पानी संकट गहराया
पानी आपूर्ति की जांच करने गए कनिष्ठ अभियंता और कार्मिकों के साथ की धक्का मुक्की,गांव ढ़ढाल लेखु का है मामला.गाली गलौज कर देशी पिस्तौल से जान से मारने की धमकी देने का आरोप.बाल ऑपरेट की चाबी ले गए छीनकर अनेक गांवों में पेयजल आपूर्ति हुई बाधित.कनिष्ठ अभियंता मनोज कुमार ने करवाया मामला दर्ज.

18:53 PM

सलमान खान मामले बड़ा एक्शन
पुलिस ने  पंजाब से दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार.सलमान खान मामले में पुलिस ने सोनू चंदर और अनुज थापन को अरेस्ट किया है.जानकारी के इन्हीं ने weapon सप्लाय किया था.अनुज थापन ये बिश्नोई गैंग का है.अनुज ट्रक पे क्लीनर का काम करता है.अनुज पर और भी एफआईआर होने के आशंका है.दोनो ने विक्की गुप्ता और सागर पाल को 15 मार्च को weapon दिया था.

17:54 PM

Breaking News:
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जोधपुर दौरा, पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने ओएसडी लोकेश शर्मा के बयानों पर कहा ओएसडी ने क्या खुलासा किया मुझे पता नहीं है, ना ही मुझे कुछ कहना है , वर्तमान समय में माहौल ऐसा है कि कौन कब इधर उधर हो जाता है ऐसे में कौन क्या बोला उसकी चिंता नहीं करनी चाहिए, सच्चाई पर जाना चाहिए यह तो सब चुनावी हथकंडे हैं.

17:50 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:
प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान कल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मतदान से पहले करेंगे सांवरिया सेठ के दर्शन, चित्तौड़गढ़ से लोकसभा भाजपा प्रत्याशी हैं सीपी जोशी, जोशी कल सुबह 6:15 बजे सांवरिया सेठ के दर्शन कर लेंगे आशीर्वाद, उसके बाद सुबह 7:15 चित्तौड़गढ़ में बूथ संख्या 147, मतदान केंद्र, सिद्धार्थ सामुदायिक भवन पर डालेंगे वोट.

17:35 PM
16:55 PM

प्रदूषण जांच केन्द्रों पर परिवहन विभाग की सख्ती. प्रतापगढ़ स्थित वीएसएस सेंटर काे किया गया निलंबित. बगैर वाहन जांच के ही बना रहे थे प्रदूषण प्रमाण पत्र. साथ ही 15 मई तक सभी प्रदूषण जांच केन्द्रों की होगी जांच. परिवहन आयुक्त ने सभी RTO-DTO को दिए निर्देश. प्रदूषण जांच केन्द्रों में लगे सॉफ्टवेयर की जांच हाेगी. जांच केन्द्र कितने वाहनों की अब तक पीयूसी जारी कर चुके. पीयूसी जारी हाेने वाले वाहन का वीडियो भी लेना होता है... सेंटर के पास यह वीडियो उपलब्ध हैं या नहीं, यह देखा जाएगा. प्रदूषण स्तर मापदंड से अधिक हाेने पर भी कैसे बना रहे प्रमाण पत्र. स्मोक मीटर सही काम कर रहा है या नहीं, यह जांचा जाएगा. पीयूसी की फीस से अधिक पैसे ताे नहीं ले रहे, यह देखा जाएगा.

15:59 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024:

कांग्रेस को बड़ा झटका बाड़मेर लोकसभा में RLP ने भाजपा को दिया समर्थन,जिला सयोजक गजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने दिया समर्थन, गजेंद्र चौधरी की आरएलपी के कद्दावर नेताओं में होती है ,गिनती बाड़मेर बालोतरा दोनों जिलों में RLP का है, बड़ा जनाधार RLP ने कल भाजपा के पक्ष में मतदान का किया ऐलान केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने जताया आभार.

15:29 PM

Breaking News:
अब अधिक सुरक्षित होंगी बाल वाहिनी ! प्रत्येक स्कूल बस में आगे व पीछे 2 कैमरे लगाए जाएंगे. इन कैमरों की लाइव स्ट्रीमिंग स्कूल संचालक के पास होगी. प्रत्येक बच्चा कैमरे की जद में हो, इसका डाटा रखना होगा. हादसा या किसी घटना की स्थिति में पुलिस को डाटा देना होगा. स्कूल में बच्चों के बस से उतरने-चढ़ने की जगह भी कैमरे युक्त होगी. स्कूल की गाड़ी नहीं होने पर भी जिम्मेदारी स्कूल संचालक की होगी. ड्राइवर के खिलाफ बच्चों से दुर्व्यवहार या हुई अन्य शिकायत. तो ऐसे ड्राइवर को शिकायत होने पर हटाया जाएगा. स्कूली ऑटो में सुरक्षा लिहाज से केवल एक तरफ का गेट खुलेगा. घरेलू गैस सिलेंडर लगी वैन-ऑटो को जब्त किया जाएगा. केवल अधिकृत गैस किट लगी गाड़ियां ही संचालित हो सकेंगी. परिवहन विभाग इन नियमों को जल्द कर सकता है लागू.

15:12 PM

जयपुर:तकनीकी कार्य के कारण रेल यातायात प्रभावित. बेंगलुरू मण्डल के मक्काजिपल्लि यार्ड में रहेगा ब्लॉक. 12976 जयपुर-मैसूरू 6,8 व 20 मई को होगी प्रभावित. परिवर्तित मार्ग धर्मावरम्-साई पी निलयम-पेन्कोन्डा-हिन्दुपुर होकर चलेगी.

14:33 PM

Rajasthan News Live: मंत्री जवाहर सिंह के चाचा का निधन

Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम के चाचा विजय सिंह का निधन हो गया है.  हृदय गति रुक जाने से निधन हुआ है. विजय सिंह जवाहर बेढम के पिता समुंदर सिंह के सगे भाई थे. हालांकि, बेढंम के पिता समुंदर सिंह का भी विधानसभा चुनावों से पहले निधन हुआ था. चाचा विजय सिंह के निधन पर मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने शोक संवेदना व्यक्त की. भाजपा नेताओं सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने भी संवेदना जताई.

 
13:58 PM

Rajasthan News Live: करीब 1 लाख सुरक्षाकर्मी संभालेंगे मोर्चा 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होंगे. ऐसे में तकरीबन 1 लाख सुरक्षाकर्मी मतदान केंद्रों का मोर्चा संभालेंगे. मतदान केंद्रों पर पुलिसकर्मी, CAPF, होमगार्ड और बॉर्डर होमगार्ड की तैनाती रहेगी. 

13:28 PM

Rajasthan News Live: दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: 13 संसदीय सीटों पर दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. EVM में तकनीकी खराबी सुधारने के लिए बेल के इंजीनियर मौजूद रहेंगे. बूथों पर व्हीलचेयर सहित पेयजल और छाया सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं की गई है. 3,000 सेक्टर ऑफिसर मतदान प्रक्रिया की निगरानी करेंगे. 14 हजार 460 मतदान केंद्रों की लाइव वेबकास्टिंग होगी. 832 मतदान केंद्रों की कमान महिलाओं-युवा मतदान कर्मियों के हाथ में रहेगी. 104 मतदान केंद्रों की कमान विशेष योग्यजन मतदान कार्मिकों के पास रहेगी. 

12:58 PM

Rajasthan News Live: राजस्थान भाजपा ने की मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: राजस्थान भाजपा ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की प्रधानमंत्री पर टिप्पणी को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है. एआईसीसी महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री मोदी को विष गुरु बताया. उन्होंने कहा कि मोदी जी पिछले एक साल से मणिपुर नहीं गए हैं, क्योंकि मोदी जी हर जगह विष घोलने का काम करते है. इसलिए मोदी जी विष गुरु हैं. भाजपा ने कहा कि ये टिप्पणियां निर्वाचन आचार संहिता का उल्लंघन करती हैं. यह निर्वाचन आयोग की राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों को व्यक्तिगत हमलों से बचने की सलाह का उल्लंघन है. राजस्थान चुनाव प्रबंधन कमेटी से जुड़े योगेंद्र सिंह तंवर ने शिकायत की है.

12:15 PM

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी
Lok Sabha Chunav 2024 Live: लोकसभा चुनाव-2024 के दूसरे चरण में कल 13 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. आज 28,756 पोलिंग बूथों पर मतदान दल मोर्चा संभालेंगे. कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. ट्रेनिंग के बाद सभी जिला मुख्यालयों से पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही है. कल 2.80 करोड़ वोटर्स 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 152 प्रत्याशी के मुकाबले में 145 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल है. चित्तौड़गढ़ में सबसे ज्यादा और झालावाड़-बारां में सबसे कम 7 प्रत्याशी है. 

 

11:51 AM

Rajasthan News: 7 दिन पहले ही कर्मचारियों के खाते में आई सैलरी
Rajasthan News Live: राज्य सरकार का वेतन भुगतान सिस्टम अचानक गड़बड़ा गया है. सॉफ्टवेयर में तकनीकी खामी के चलते 7 दिन पहले ही कर्मचारियों के खाते में सैलरी आ गई है. 

11:13 AM

Rajasthan News: जालोर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार, लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर जालोर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.  रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ व जिला पुलिस अधीक्षक ज्ञान चंद्र यादव सहित जिले के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा बुधवार को मध्य रात्रि में आकस्मिक निरीक्षण कर होटलों व धर्मशालाओं इत्यादि की जांच की गई. चुनाव में निगरानी कर रही एसएसटी व एफएसटी द्वारा किए जा रहे मॉनिटरिंग कार्य का भी अवलोकन किया.

11:13 AM

Rajasthan News: जालोर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार, लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर जालोर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है.  रिटर्निंग अधिकारी पूजा पार्थ व जिला पुलिस अधीक्षक ज्ञान चंद्र यादव सहित जिले के सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा बुधवार को मध्य रात्रि में आकस्मिक निरीक्षण कर होटलों व धर्मशालाओं इत्यादि की जांच की गई. चुनाव में निगरानी कर रही एसएसटी व एफएसटी द्वारा किए जा रहे मॉनिटरिंग कार्य का भी अवलोकन किया.

10:52 AM

Rajasthan News: मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से रखी जाएगी नजर 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: जालोर संसदीय क्षेत्र में दूसरे चरण की वोटिंग कल होगी. कल 22 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से मतदान समाप्ति तक सुख दिवस रहेगा. 1088 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग के माध्यम से पैनी नजर रखी जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा पार्थ ने जानकारी दी. 

10:17 AM

Rajasthan News: वायु सेना का टोही विमान हुआ क्रैश

Rajasthan News Live: वायु सेना का टोही विमान क्रैश हो गया है. जैसलमेर जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर रोजानियों की ढाणी जजिया गांव के पास हादसा हुआ. हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के साथ वायु सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड से टोही विमान में मलबे में लगी आग पर काबू पाया. बता दें कि यह विमान मानव रहित होता है जो कि आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नज़र रखता है. बोलचाल की भाषा में इस जासूसी विमान भी कहते हैं.

fallback
09:59 AM

Rajasthan News: बाल बाल बचे बीजेपी के योगेंद्र गोयल 
Rajasthan News Live: भाजपा के सिरोही जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल आज बाल बाल बचे. शिवगंज- सिरोही सड़क मार्ग पर रोडवेज की बस ने योगेन्द्र गोयल की कार को टक्कर मार दी. हालांकि, भाजपा जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल सहित कार चालक सुरक्षित है. 

09:27 AM

JEE Mains 2024 Result: टॉप-3 में 2 बच्चे कोटा के कोचिंग से 
Rajasthan News: JEE मैंस 2024 का रिजल्ट जारी हो गया है. इसमें महाराष्ट्र के गजरे नीलकृष्ण ने ऑल इंडिया नंबर-1 रैंक हासिल किया है जो कोटा के एक कोचिंग से तैयारी कर रहे थे. वहीं, टॉप-3 में भी कोटा के कोचिंगों का दबदबा देखने को मिला है. दूसरा स्थान हासिल करने वाले संजय मिश्रा भी कोटा से ही तैयारी कर रहे थे. 

fallback

09:00 AM

Ajmer News: 19 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे वोट 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: अजमेर लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में कल अजमेर में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा. पॉलिटेक्निक कॉलेज से आज अंतिम प्रशिक्षण लेकर मतदान दल रवाना होंगे. अजमेर सीट पर 19 लाख से ज्यादा मतदाता 1986 मतदान केंद्रों पर वोट करेंगे. 993 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग होगी. 500 से ज्यादा संवेदनशील केंद्रों पर पैरा मिलिट्री फोर्स जवान तैनात रहेंगे. 

08:40 AM

Kotak Bank पर RBI का बड़ा एक्शन 
Rajasthan News: कोटक महिंद्रा बैंक न क्रेडिट कार्ड दे सकेगा और न ही ऑनलाइन नए ग्राहक जोड़ पाएगा. RBI ने यह रोक तुरंत प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए है. वर्ष 2022 और 2023 की टेक्नोलॉजी जांच के बाद RBI ने यह आदेश दिए है. दरअसल, कोटक बैंक के आईटी इन्वेंट्री मैनेजमेंट, वेंडर रिस्क मैनेजमेंट, यूजर एक्सेस मैनेजमेंट, डेटा सिक्योरिटी और डेटा लीक को रोकने की रणनीति समेत कई तरह की खामियां मिली हैं. इस पर आरबीआई ने जवाब भी मांगा था, लेकिन जवाब संतोषजनक ना रहने की वजह से कार्रवाई की गई है. पर्याप्त IT इंफ्रा न होने से ग्राहकों को 2 साल में कई बार दिक्कतें हुईं. एक्सटर्नल ऑडिट के बाद आरबीआई की तरफ से पाबंदियों की समीक्षा की जाएगी. 

08:25 AM

Rajasthan News: दूसरे चरण के लिए मतदान कल 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: डूंगरपुर लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए मतदान कल होंगे. ऐसे में पोलिंग पार्टियां आज 1026 मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी. पोलिंग पार्टियां एसबीपी कॉलेज में अंतिम प्रशिक्षण के बाद रवाना होंगी. बता दें कि जिले की चार विधानसभा क्षेत्र में 10 लाख 69 हजार 115 वोटर है. 

08:15 AM

Rajasthan News: मतदान दलों की रवानगी
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: जोधपुर लोकसभा आम चुनाव 2024 के लिए मतदान दलों की रवानगी हो रही है. जोधपुर संसदीय क्षेत्र में 2134 मतदान केंद्र बने है. जिला निर्वाचन विभाग की ओर से तैयारी पूर्ण कर ली गई है. पॉलिटेक्निक कॉलेज से मतदान दलों को प्रशिक्षण के बाद रवाना किया जा रहा है. 

07:57 AM

Rajasthan News: सांसद रंजीता कोली की तबीयत खराब
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: करौली भरतपुर सांसद रंजीता कोली की तबियत खराब हो गई है. देर रात उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया. रंजीता कोटा में ओम बिरला के समर्थन में प्रचार के बाद दिल्ली पहुंची थी. चेस्ट में पेन के बाद में उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया. सांसद रंजीता कोली पिछले तीन दिनों से कोटा चुनाव प्रचार पर थी.  

07:20 AM

Rajasthan News: भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की घर वापसी 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: राजसमंद जिले के भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की पुनः भाजपा में वापसी हुई. प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने वरिष्ठ नेता महेन्द्र कोठारी, दिनेश बडाला और जटिया को भाजपा ज्वाइन करवाया. 

06:44 AM

Rajasthan News: कल होगा 152 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 13 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. कल राजस्थान के 2.80 करोड़ वोटर्स 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. 

Trending news