श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में चार दिवसीय सेमिनार में शामिल होंगे जोधपुर के श्रमिक नेता मंडल दत्त जोशी
Advertisement

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में चार दिवसीय सेमिनार में शामिल होंगे जोधपुर के श्रमिक नेता मंडल दत्त जोशी

Jodhpur News: प्रांतीय विद्युत मंडल मजदूर फेडरेशन राजस्थान इंटक के सेकेट्री जनरल और राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस राजस्थान इंटक के वाइस प्रेसिडेंट मंडल दत्त जोशी चार दिवसीय सेमिनार में भाग लेने श्रीलंका जाएंगे.

 

श्रमिक नेता मंडल दत्त जोशी.

Jodhpur: पब्लिक सर्विस इंटरनेशनल (पीएसआई) ग्लोबल यूनियन के साउथ एशिया के रीजनल सेकेट्री आर करनन ने बताया कि मंडल दत्त जोशी साउथ एशिया रीजनल की सेमिनार जो कि श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में आयोजित होगा. इसमें भाग लेंगे. जिसमें पांच देशों के श्रमिक नेता भाग लेंगे. मंडल दत्त जोशी इस ग्लोबल यूनियन से जुड़ें हुए हैं.

राजस्थान विद्युत प्रसारण मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रांतीय महामंत्री पुखराज सांखला ने बताया कि मंडल दत्त जोशी 1 नवंबर 2022 को जोधपुर से कोलंबो जाएंगे. इससे पूर्व भी इंटक नेता जोशी कर्मचारी हितों के लिए कई बार विदेश यात्रा कर चुके हैं, इनके श्रीलंका के लिए चयन की सूचना मिलने पर विद्युत श्रमिको में खुशी की लहर छा गई. जोधपुर के कई राजनीतिज्ञों , प्रबुद्ध जनों व मित्रगणों ने प्रसन्नता व्यक्त की है.

मंडल दत्त जोशी विद्युत विभाग के श्रमिकों के अलावा कई सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं विप्रफ़ाउंडेंशन, राजस्थान ब्राह्मण महासभा कल्लजी महाराज आश्रम ट्रस्ट इत्यादि से जुड़े हैं. वर्तमान राज्य सरकार ने उनकी विद्युत श्रमिकों के लिए संघर्ष और श्रमिकों की आवाज उठाने व उनके किए गए आंदोलनों को देखते हुए उन्हें श्रम सलाहकार मंडल राजस्थान का सदस्य, संयुक्त व्यवस्था परिषद ( जेएमसी) ऊर्जा विभाग का सदस्य, ईएसआई अस्पताल विकास समिति का भी सदस्य बनाया है.

ये भी पढ़ें- दुनिया भर में सबसे अलग है राजस्थान की गायों को भड़काने की ये परंपरा, रंग के आधार पर होती है साल की भविष्यवाणी

नागौर के परबतसर पीलवा पुलिस की कार्रवाई, फायरिंग मामले में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी को किया गिरफ्तार

 

Trending news