Jodhpur: विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का आयोंजन, नगर निगम उत्तर ने की शिविर की शुरूआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2035618

Jodhpur: विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का आयोंजन, नगर निगम उत्तर ने की शिविर की शुरूआत

Jodhpur News: जोधपुर में  नगर निगम उत्तर की ओर से विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम स्थल पर आने वाले लाभार्थियों को एलईडी वैन के माध्यम से केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई.

फाइल फोटो

Jodhpur: जोधपुर में केन्द्र सरकार की योजनाओं का आमजन तक पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नगर निगम उत्तर की ओर से कैंप की शुरूआत की गई. बाईजी के तालाब पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के कैंप का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम स्थल पर आने वाले लाभार्थियों को एलईडी वैन के माध्यम से केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई.

यह भी पढ़े: चूरू में पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का समापन, खिलाड़ियों को गोल्ड, सिल्वर व ब्रोंज मेडल पहनाकर किया सम्मान

पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया
इन शिविरों में केन्द्र सरकार की योजनाओं पीएम उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन, पीएम आवास योजना, पीएम मुद्रा लोन, स्वास्थ्य चेकअप, पी०एम स्वनिधि योजना, आधार पंजीयन एवं अपडेशन उज्जवला व आयुषमान के०वाई०सी उद्ययतन, पी०एम० विश्वकर्मा योजना एवं उजाला योजना सहित अन्य कार्य कर पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया.

29 दिसम्बर से 08 जनवरी तक शिविर लगाए जाएंगे
वहीं शहर विधायक अतुल भंसाली ने शिविर का शुभारंभ किया. साथ ही  नगर निगम आयुक्त उत्तर अतुल प्रकाश ने बताया कि 29 दिसम्बर से 08 जनवरी तक नगर निगम उत्तर के विभन्न वार्डों में शिविर लगाए जाएंगे और लोगों को केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ बताया जाएगा और ज्यादा सा ज्यादा योजनाओं का फायदा उठाने के लिए प्रेरित किया जाएगा. 

यह भी पढ़े: देश के ऐसे दुल्हें जो घर ले आए विदेशी मेम

योजनाओं के बारे में जानकारी और जागरूकता पैदा करना
आपकों बता दें कि यह अभियान भारत सरकार, राज्य सरकार, केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों की भागीदारी के साथ पूरें देश में चलाया जा रहा है. इस अभियान में देश के कोने-कोने में नागरिकों के लाभ और विकसित भारत के दृष्टिकोण से चलाया जा रहा है. साथ ही सरकार के योजनाओं को उन कमजोर लोगों तक पहुंचना है, जो  विभिन्न योजनाओं के तहत पात्र हैं, लेकिन अभी तक इन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाए हैं. साथ ही लोगों को इन योजनाओं के बारे में जानकारी और जागरूकता पैदा करना है. 

Trending news