Jodhpur News : विश्नोई समाज ने की राज्य की तरह केन्द्र में भी OBC आरक्षण की मांग
Advertisement

Jodhpur News : विश्नोई समाज ने की राज्य की तरह केन्द्र में भी OBC आरक्षण की मांग

Jodhpur News : मारवाड़ में रहने वाले विश्नोई समाज ने अब राज्य की तरह केन्द्र में भी ओबीसी आरक्षण के लिए मांग करनी शुरू कर दी है. शुक्रवार को विश्नोई जाति को केन्द्र में ओबीसी में शामिल करने को लेकर विश्नोई समाज भवन में एक बैठक आयोजित की गई. 

 

विश्नोई समाज ने की राज्य की तरह केन्द्र में भी OBC आरक्षण की मांग.

Jodhpur : मारवाड़ में रहने वाले विश्नोई समाज ने अब राज्य की तरह केन्द्र में भी ओबीसी आरक्षण के लिए मांग करनी शुरू कर दी है. शुक्रवार को विश्नोई जाति को केन्द्र में ओबीसी में शामिल करने को लेकर विश्नोई समाज भवन में एक बैठक आयोजित की गई. जिसमें यह निर्णय लिया गया कि आगामी माह में जोधपुर में एक महापंचायत बुलाकर केन्द्र सरकार से आरक्षण की मांग की जाएगी. 

विश्नोई समाज की ओर से कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे सुखराम विश्नोई,पूर्व विधायक किशनाराम विश्नोई,मंहत शिवदास महाराज,परसराम विश्नोई,रामनिवास बुधनगर सहित कई गणमान्य मौजूद रहे. जिन्होने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस की राज्य सरकार ने केन्द्र में आरक्षण के लिए साल 2021 में ही अनुशंषा कर दी लेकिन आज तक केन्द्र में आरक्षण नही दिया गया. 

उन्होने कहा कि आगामी दिनों में लोकसभा चुनाव है ऐसे में समाज चुनाव से पहले एक बार फिर से अपनी मांग को लेकर महापंचायत बुलाने जा रहा है ताकि सरकार उनकी बात को सुने और केन्द्र में भी आरक्षण मिल सके.

Reporter- Rakesh Kumar Bhardwaj

Trending news