Jodhpur Breaking News: एक गुमनाम पत्र और नप गए प्रोफेसर साहब, एमबीएम यूनिवर्सिटी से जुड़ा है मामला
Advertisement

Jodhpur Breaking News: एक गुमनाम पत्र और नप गए प्रोफेसर साहब, एमबीएम यूनिवर्सिटी से जुड़ा है मामला

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर की एमबीएम यूनिवर्सिटी में एक छात्रा की ओर से मिले गुमनाम पत्र के बाद कल कई छात्राएं कुलपति से मिली. छात्राओं के मिलने एवं कमेटी के समक्ष अपनी शिकायतों को लेकर जी राजस्थान ने प्रमुखता से खबर को उठाया था.

एमबीएम यूनिवर्सिटी

Jodhpur News:राजस्थान के जोधपुर की एमबीएम यूनिवर्सिटी में एक छात्रा की ओर से मिले गुमनाम पत्र के बाद कल कई छात्राएं कुलपति से मिली. छात्राओं के मिलने एवं कमेटी के समक्ष अपनी शिकायतों को लेकर जी राजस्थान ने प्रमुखता से खबर को उठाया था. जी राजस्थान की खबर का असर हुआ और जॉच पूरी करने के साथ रिपोर्ट पेश कर दी गई. 

सैक्सुअल हरेसमेंट का आरोप
छात्राओं ने बारी बारी से कुलपति व मौजूद कमेटी सदस्यों को अपनी शिकायत बताई. इस दौरान जिस प्रोफेसर के खिलाफ एक गुमनाम पत्र के जरिए छात्रा ने सैक्सुअल हरेसमेंट का आरोप लगाया था. एमबीएम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर अजय कुमार शर्मा ने बताया कि गठित कमेटी की ओर से अंतरिम रिपोर्ट मिल गई है.

कई छात्राएं कुलपति से मिली
कमेटी की रिपोर्ट में छात्राओं की ओर से लगाए गए आरोपों की सत्यता पाई गई है इसके आधार पर विभाग अध्यक्ष पुलकित गुप्ता को निलंबित किया गया है. आगे की कार्रवाई कर कमेटी पूर्ण रिपोर्ट देगी. बच्चों की और से सेक्सुअल हैरेसमेंट, पैसे वसूलने आदि को लेकर भी शिकायत दी है. 

कमेटी की ओर से 2 दिन में जांच कर ये सत्यापित किया की छात्राओं की और से पाई गई शिकायत सत्य है. प्रोफेसर को निलंबित कर हेड का चार्ज डीन को दिया गया है.

उन्होंने बताया शुक्रवार को 38 बच्चियों ने शिकायतें की थी. जिसमें पैसे लेने, डराने, फेल करने की धमकियां दी है. इधर फेल करने की धमकियों के चलते भी हमने एक कमेटी गठित की है.

 जो स्टूडेंट के रिजल्ट की जांच भी करेगी. यदि रिजल्ट में कोई भी फेरबदल पाया जाता है तो उस पर भी एक्शन लिया जाएगा. विश्वविद्यालय में इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:Jaisalmer News: मरू महोत्सव में रोचक घुड दौड़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,जानें किसने मारी बाजी

Trending news