Rajasthan News: शादी के 54 साल बाद फाइल किया तलाक का केस, बच्चों के साथ कोर्ट आया बुजुर्ग दंपती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2451009

Rajasthan News: शादी के 54 साल बाद फाइल किया तलाक का केस, बच्चों के साथ कोर्ट आया बुजुर्ग दंपती

Jodhpur News: जोधपुर में फैमिली कोर्ट नंबर दो में साल मई महीने में एक बुजुर्ग दंपती ने म्यूचुअल तलाक का केस फाइल किया था. मामले को लेकर आज लोक अदालत में दोनों के बीच राजीनामा करवाया गया, जिसके बाद दोनों कोर्ट से साथ गए. 

Jodhpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान हाईकोर्ट में इस साल की तीसरी राष्ट्रीय लोक अदालत में आज करीब 40 हजार पेंडिंग मामलों की सुनवाई के लिए कुल 12 बेंच का गठन किया गया. लोक अदालत में एक खास मामला सामने आया. 60 साल से ज्यादा की उम्र के पति-पत्नी के तलाक के केस में राजीनामा करवाया गया. इस दौरान दंपती के बच्चे भी मौजूद रहे. राजीनामा से मामलों के निपटारे के लिए हाईकोर्ट में 3 बेंच और सेशन कोर्ट में 9 बेंच बनाई गई. हाईकोर्ट में राजीनामा योग्य 2 हजार केस, सेशन कोर्ट में 39 हजार 629 मामले और प्री-लिटिगेशन 22 हजार 755 मामले सुलझाए जा रहे हैं. 

60 की उम्र में फाइल किया था तलाक का केस
फैमिली कोर्ट के जस्टिस वरुण तलवार की बेंच 2 में परिवादियों ने 10 से चल रहे केस वापस लिए. राजीनामे योग्य 76 से अधिक मामलों का निस्तारण किया गया. एक मामले के अनुसार- फैमिली कोर्ट नंबर दो में साल मई महीने में एक बुजुर्ग दंपती ने म्यूचुअल तलाक का केस फाइल किया था. दंपती की उम्र 60 साल से ज्यादा है. मामले को लेकर लोक अदालत में समझाइश की गई. दोनों कपल के परिवार के सदस्य और उनके बच्चे भी कोर्ट पहुंचे. दोनों के बीच राजीनामा करवाया गया, जिसके बाद दोनों कोर्ट से साथ गए

पढ़ें जोधपुर की एक और अहम खबर

सहकारिता व नागरिक उड्डयन मंत्री गौतम कुमार दक आज ओसियां दौरे पर रहे. इस दौरान दक ने विश्व विख्यात सच्चियाय माताजी मंदिर के दर्शन किए और प्रदेश में अमन चैन व खुशहाली की कामना की. ओसियां पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं मंडल अध्यक्ष हनुमान सोनी, करण सिंह उदावत, अमरचंद श्रीमाली ने मंत्री दक का भव्य स्वागत किया. इस दौरान मंत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार आमजन के लिए जनकल्याणकारी कार्य कर रही है. इसके बाद भाजपा सदस्यता अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने हेतु कार्यकर्ताओ से आह्वान किया. 

रिपोर्टर- राकेश कुमार भारद्वाज

ये भी पढ़ें- दिलावार पर डोटासरा का तंज, कहा-ऐसे विवेकहीन व्यक्ति को जवाब देना मुझे शोभा नहीं देता

Trending news