Jodhpur news: लोगों पर छाया पेयजल का संकट, ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1723254

Jodhpur news: लोगों पर छाया पेयजल का संकट, ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Jodhpur news: सोमेसर ग्राम पंचायत में पिछले एक माह से जलापूर्ति नहीं होने से परेशान ग्रामीणों का आज आक्रोश फुट ही गया. जलापूर्ति नहीं होने से परेशान लोग घरों से बाहर निकल आज सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया. 

Jodhpur news: लोगों पर छाया पेयजल का संकट, ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Jodhpur news: जोधपुर जिले के बालेसर क्षेत्र के सोमेसर ग्राम पंचायत में पिछले एक माह से जलापूर्ति नहीं होने से परेशान ग्रामीणों का आज आक्रोश फुट ही गया. जलापूर्ति नहीं होने से परेशान लोग घरों से बाहर निकल आज सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामवासियों ने पानी की किल्लत को लेकर पुरुष और महिलाओं ने मटकियां फोड़ कर विरोध प्रदर्शन  सरकार और प्रशासन से जल्द समाधान करने की मांग की.  सोमेसर के पुगलिया, किशोरनगर, दासानिया, पाबूसर जाने वाली बड़ी पाईप लाईन खराब होने की वजह से सभी जगह जलापूर्ति ठप्प हो गई है.

 सोमेसर सेतरावा के बीच हिमालय जल परियोजना के अंर्तगत जो बड़ी पाइप लाइन बिछाई हुई है वो पिछले एक माह से  टूटी पड़ी है जो आए दिन खराब होती रहती है जिसकी स्थाई समाधान की ग्रामीणों ने मांग की है. इस पाईप लाईन को प्रशासन भी नजरंदाज कर रहा है मई, जून के महीनों की भीषण गर्मी में भी लोग प्यासे मर रहे हैं. पानी की किल्लत से लोगों और मवेशियों को भारी जलसंकट से सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान सरकार व क्षेत्रीय विधायक मीना कंवर राठौड़ से भी आग्रह किया की जल्द ही हमारी समस्या का समाधान करें. 

लोगों का कहना है की केंद्र सरकार की हर घर जल योजना के अंर्तगत नल तो लगभग लग चुके हैं लेकिन उसमे पानी नही आ रहा है. साथ ही समाजसेवी जोग सिंह राठौड़ ने बताया की इस भीषण गर्मी में पिछले 25,30 दिनो से पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है हमारी मुख्य समस्या ही जल संकट की है सरकार इनका जल्द ही निस्तारण करे इस मौके पर भाजपा जिला महामंत्री सूरज जैन ने भी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा है की हमारी पानी की मांग को सरकार जल्द पूरा कर लोगों की समस्या का समाधान करें. 

यह भी पढ़ें- Video: मोनालिसा ने दी डांसर सपना चौधरी को टक्कर, बिहार से हरियाणा तक कट गया हल्ला

इस भंयकर गर्मी में लोग पानी के लिए त्राहि माम त्राहि माम कर रहे हैं. इस मौके पर कवराज सिंह राठौड़ पूर्व सरपंच जैतसर,गोरधन लखारा, माणक चंद जैन, विकास जैन, राजकुमार, गणेशा राम ललित जैन , अमृतलाल जैन , सुरता राम मदन लाल, प्रकाश चंद एवं कई महिलाएं पुरुष उपस्थित रहे.

Trending news