सीएम गहलोत का जोधपुर दौरा, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए ये है मास्टर प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1620432

सीएम गहलोत का जोधपुर दौरा, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए ये है मास्टर प्लान

सीएम गहलोत ने आज जोधपुर दौरा किया. इस दौरान सीएम गहलोत ने रोजगार को बढ़ावा देने की बात कही.साथ ही सीएम गहलोत ने यहां निर्यातकों को सम्मानित किया.

सीएम गहलोत का जोधपुर दौरा, रोजगार को बढ़ावा देने के लिए ये है मास्टर प्लान

Jodhpur: सीएम अशोक गहलोत आज एक दिdवसीय अपने गृह नगर जोधपुर प्रवास पर रहे. सीएम अशोक गहलोत सुबह एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान एयरपोर्ट पर ही नए जिले बनाये जाने पर लोगों ने सीएम का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद एयरपोर्ट से सीएम अशोक ने गहलोत सीधे बोरानाड़ा में आयोजित हो रहे राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो में शिरकत की. यहां एक्सपो का शुभरम्भ किया.

साथ ही सीएम गहलोत ने यहां निर्यातकों को सम्मानित किया. इस मौके पर एक्सपो को संबोधित करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में निर्यात व औद्योगिक विकास की दृष्टि से किए जा रहे कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान में निर्यात के क्षेत्र में बेहतर माहौल बना है, निर्यात में तेजी आयी है और इस दिशा में राजस्थान अच्छी प्रगति कर रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार औद्योगिक विकास के लिए हरसंभव भरसक प्रयासों में जुटी हुई है.

कोरोना काल में भी हमने उद्योगों को जारी रखा. निरन्तर विकास की बदौलत राजस्थान की जीडीपी दर 15 लाख होने वाली है. उन्होंने पुरस्कार प्राप्त सभी निर्यातकों को बधाई दी और इस क्षेत्र में महिलाओं के आगे आने पर प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि वे अपनी पूरी क्षमताओं से प्रबन्धन संभालते हुए मजबूती के साथ काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि सरकार आने वाले वक्त में तकनीकी से लेकर हर क्षेत्र  में प्रोत्साहित करेगी और कांउसिंल व उद्योग विभाग को सहयोग करेगी ताकि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिलने के साथ ही राजस्थान के आर्थिक विकास की रफ्तार बढ़े.

मुख्यमंत्री ने एक्सपो अन्तर्राष्ट्रीय मेले की आने वाले समय में निरन्तरता जारी रखने का भरोसा दिलाया. उन्होंने हैण्डीक्राफ्ट्स सेंटर जोधपुर में किए जाने की घोषणा की. इसके साथ ही अन्तर्राष्ट्रीय एक्सपो के लिए स्थायी संरचना बनाने और  बोरानाड़ा औद्योगिक क्षेत्र में पीएचसी खोलने की घोषणा की और कहा कि जरूरी हुआ तो सीएचसी भी की जाएगी. उन्होंने देश से अधिक से अधिक निर्यात की आवश्यकता पर जोर दिया और  प्रदेश से अधिक से अधिक निर्यात को बढ़ावा दिए जाने पर बल दिया और कहा कि इसके लिए सभी संभावनाओं को साकार करे. सरकार इस दिशा में हर संभव सहयोग करेगी.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news