JNVU जोधपुर: नामांकन से ठीक पहले बदले पोलिंग बूथ, यूनिवर्सिटी प्रशासन पर पक्षपात का आरोप
Advertisement

JNVU जोधपुर: नामांकन से ठीक पहले बदले पोलिंग बूथ, यूनिवर्सिटी प्रशासन पर पक्षपात का आरोप

JNVU Jodhpur Election 2022: जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में छात्रसंघ चुनाव 2022 के नामांकन से ठीक पहले पोलिंग बूथ बदलने के विरोध में निवर्तमान अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी धरने पर बैठ गए.

JNVU जोधपुर: नामांकन से ठीक पहले बदले पोलिंग बूथ, यूनिवर्सिटी प्रशासन पर पक्षपात का आरोप

JNVU Jodhpur Election 2022: जोधपुर संभाग के सबसे बड़े विश्विद्यालय जेएनवीयू में छात्र संघ चुनावों को लेकर अब सभी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी. इसी बीच जेएनवीयू प्रशासन ने जेएनवीयू पुराना परिसर के वाणिज्य संकाय के चुनाव बूथ को सेनापति के पास शिफ्ट कर दिया. जिसके विरोध में निवर्तमान छात्र संघ अध्य्क्ष रविन्द्र सिंह भाटी ने केंद्रीय कार्यालय में सीआरओ कार्यालय के समक्ष धरना देकर प्रदर्शन किया.

प्रत्याशी विशेष को फायदा पहुंचाने का आरोप

रविंद्र सिंह भाटी ने आरोप लगाया कि जेएनवीयू प्रशासन प्रत्याशी विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए ये शिफ्ट किया. जिससे शहर से आने वाले वाणिज्य संकाय के छात्र कम मतदान करें ताकि उस प्रत्याशी विशेष को फायदा हो सके. उन्होंने जेएनवीयू प्रशासन पर दबाव में इस तरह के निर्णय करने पर कड़ी आपत्ति जताई. 

fallback

भाटी की प्रशासन को चेतावनी

रविंद्र सिंह भाटी ने जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के प्रशासन को चेतावनी दी है. कि अगर समय रहते प्रशासन ने उनकी मांग पर उचित निर्णय नहीं किया तो वो आंदोलन करेंगे. और जब तक उनकी मांगों पर सकारात्मक निर्णय नहीं होता है तब तक वो धरने पर बैठे रहेंगे. 

NSUI और SFI कार्यकर्ताओं ने तनातनी

जिस वक्त रविंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में एसएफआई के छात्र धरने पर बैठकर नारेबाजी कर रहे थे. तो उसी वक्त एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी वहां पर पहुंच गए. हालात ऐसे बन गए थे कि दोनों पक्षों के कार्यकर्ता आमने सामने हो गए थे. जिसके बाद रातानाडा थानाधिकारी समेत वहां मौजूद पुलिस जाब्ते ने हालातों को संभाल लिया. 

fallback

ये भी पढ़ें- JNVU जोधपुर छात्रसंघ चुनाव, त्रिकोणीय मुकाबले में अरविंद सिंह भाटी ने तेज किया प्रचार

ये उम्मीदवार है मैदान में

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में हो रहे छात्रसंघ चुनावों में NSUI से बागी हुए अरविंद सिंह भाटी को SFI ने अपना उम्मीदवार बनाया है. जिसकी वजह से एसएफआई का मूल वोटर एससी एसटी वर्ग अरविंद सिंह भाटी के समर्थन में आ गया है. इसके अलावा निवर्तमान अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी भी अरविंद सिंह के समर्थन में आ गए है. इसके अलावा एबीवीपी की ओर से राजवीर सिंह बांता, एनएसयूआई की ओर से हरेंद्र चौधरी के साथ साथ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मोती सिंह भी मैदान में है. इन चुनावों में दोनों प्रमुख संगठनों ABVP और NSUI का अन्य प्रत्याशियों ने गणित बिगाड़ दिया है. 
Reporter- Bhawani Singh

जोधपुर जिले की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news