JNVU जोधपुर: कड़े मुकाबले में अरविंद सिंह भाटी जीते, NSUI के हरेंद्र चौधरी को दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322473

JNVU जोधपुर: कड़े मुकाबले में अरविंद सिंह भाटी जीते, NSUI के हरेंद्र चौधरी को दी शिकस्त

JNVU Jodhpur Election 2022: जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनावों में अरविंद सिंह भाटी की जीत हुई है. अपनी पूरी ताकत लगाने के बावजूद NSUI जीत नहीं पाई. 

JNVU जोधपुर: कड़े मुकाबले में अरविंद सिंह भाटी जीते, NSUI के हरेंद्र चौधरी को दी शिकस्त

JNVU Jodhpur Election 2022: जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर में कड़े मुकाबले के बीच अध्यक्ष पद पर अरविंद सिंह भाटी ( Arvind singh bhati ) की जीत हो गई है. अरविंद सिंह भाटी ने NSUI के हरेंद्र चौधरी ( Harendra choudhary ) को शिकस्त दी है. इसके अलावा ABVP के प्रत्याशी राजवीर सिंह बांता तीसरे नंबर पर रहे है. 

जेएनवीयू जोधपुर में हुए चुनाव में कुल 10 हजार 272 वोट पड़े थे. जिसमें से अरविंद सिंह भाटी को 5 हजार 142 वोट मिले. हरेंद्र चौधरी को 4 हजार 237 वोट मिले तो वहीं राजवीर सिंह बांता को 608 वोट मिले. इसके अलावा 44 छात्र ऐसे थे जिन्हौने नोटा को वोट दिया. इस बार के छात्रसंघ चुनावों में 236 वोट मतगणना के दौरान खारिज किए गए. जिससे अरविंद सिंह भाटी ने हरेंद्र चौधरी को 905 वोटों से शिकस्त दी.

प्रदेश के दूसरे सबसे बड़े शहर जोधपुर के सबसे बड़े विश्विद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष के पद पर कड़ा मुकाबला देखने को मिला. कांटे की टक्कर के बीच एसएफआई के अध्यक्ष प्रत्याशी अरविंद सिंह भाटी 905 मतों से विजय रहे. वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की निधि राजपुरोहित विजय रही.  महासचिव पद पर एनएसयूआई के जितेंद्र देवड़ा और सयुंक्त सचिव पद पर निर्दलीय प्रत्याशी चिराग सिंह भाटी विजयी रहे. एनएसयूआई और एबीवीपी को अपैक्स के एक एक पद पर ही संतोष करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- मतगणना से पहले भाटी ने गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, फर्जी मतदान का किया दावा

जीत के बाद एसएफआई प्रत्याशी अरविंद सिंह भाटी ने कहा कि ये जीत छात्र शक्ति की जीत हैं. इस जीत को वह छात्र शक्ति और दिन रात एक करने वाले उनके साथियों कार्यकर्तों को समर्पित करते हैं. साथ ही उन्हौनें हारे हुए प्रत्याशियों के लिए कहा कि लोकतंत्र की हार कोई जीवन की हार नहीं होती, सबके साथ मिलकर छात्र हित में धर्म और जाति से ऊपर उठकर काम करेंगे. एनएसयूआई प्रत्याक्षी ने भी मीडिया से बात करते हुए जीते प्रत्याशी को बधाई दी और अपनी हार स्वीकार करते हुए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया. साथ ही कहा कि वो हमेशा पहले की तरह छात्र हित में काम करेंगे

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news