ज्योतिष की कार्यशाला में विशेषज्ञों ने पंचांग और जन्मपत्री देखने की बताई सही विधि
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416219

ज्योतिष की कार्यशाला में विशेषज्ञों ने पंचांग और जन्मपत्री देखने की बताई सही विधि

ज्योतिष विद्या के प्रति आमजन के बढ़ते लगाव और फलादेश जानने की जिज्ञासा के चलते जोधपुर के सामाजिक संगठन द्वारा "खुद की जन्म पत्री खुद देखें" संबंधित कार्यशाला के अलावा एक सेमिनार का आयोजन किया गया.

ज्योतिष की कार्यशाला में विशेषज्ञों ने पंचांग और जन्मपत्री देखने की बताई सही विधि

Jodhpur: ज्योतिष विद्या के प्रति आमजन के बढ़ते लगाव और फलादेश जानने की जिज्ञासा के चलते जोधपुर के सामाजिक संगठन द्वारा "खुद की जन्म पत्री खुद देखें" संबंधित कार्यशाला के अलावा एक सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यशाला में ज्योतिष विद्या में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर अपना मुकाम हासिल करने वाले ज्योतिष विशेषज्ञों ने व्याख्यान दिया.

पहली बार आयोजित किए गए इस ज्योतिष सेमिनार के मुख्य अतिथि राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास रहे, जबकि सामाजिक संगठन अध्यक्ष विमला गट्टानी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष विशेषज्ञ पंडित सुरेश श्रीमाली मुख्य वक्ता और विशिष्ट अतिथि रहे जबकि राष्ट्रीय ज्योतिष विशेषज्ञ पंडित खींवराज शर्मा ने भी विशिष्ट अतिथि के अलावा वक्ता के रूप में संबोधित किया. भारतीय ज्योतिष परंपरा, विभिन्न विधाएं एवं विश्वास विषय पर आयोजित सेमिनार में टैरो कार्ड विशेषज्ञ दमयंती जांगिड़ और औरा विशेषज्ञ डॉ रेखा धनकानी वक्ता के रूप में संबोधित किया.

उन्होंने बताया कि, आईटीआई चौराहे के पास स्थित होटल मे आयोजित इस कार्यशाला और सेमिनार में ज्योतिष विद्या के प्रति बढ़ते विश्वास पर ज्योतिष विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान दिया गया तो साथ ही पंचांग और स्वयं की जन्मपत्री स्वयं देखने के लिए प्रारंभिक जानकारी भी दी गई. टैरो कार्ड के माध्यम से भी फलादेश जानने की जानकारी साझा करने के अलावा औरा के महत्व पर प्रकाश के साथ औरा के सकारात्मक पहलू पर चर्चा की गई. पहली बार निशुल्क रूप से आयोजित इस कार्यक्रम में जंहा व्यवहारिक रूप से पंचांग और जन्मपत्री देखने की प्रारंभिक जानकारी दी गई.

साथ ही ज्योतिष की विभिन्न विधाओं पर मंथन भी किया गया.इस दौरान हस्तरेखा औरजन्म कुंडली विशेषज्ञ घनश्याम दिवेदी और भानु ओम प्रकाश ने निशुल्क जन्मपत्री भी देखी. शुरुआत में सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी की एडवाइजरी बोर्ड ने अतिथियों का स्वागत किया. इस दौरान पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर मानाराम पटेल, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक अनिल व्यास, मथुरादास माथुर अस्पताल के अधीक्षक डॉ विकास राजपुरोहित मौजूद रहे.

Reporter- Bhawani bhati

 

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन की आपस में भिड़ंत से अलर्ट, हादसे में एक बोगी दूसरी पर चढ़ी

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

Trending news