पीपाड़ में पर्यवेक्षक ने पहले किया शिविर का निरीक्षण, फिर अध्यक्ष के साथ मिलकर बांटे पट्टे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1361844

पीपाड़ में पर्यवेक्षक ने पहले किया शिविर का निरीक्षण, फिर अध्यक्ष के साथ मिलकर बांटे पट्टे

Jodhpur: पीपाड़ में पर्यवेक्षक ने पहले शिविर का निरीक्षण किया. फिर अध्यक्ष के साथ मिलकर पट्टे बांटे.

पीपाड़ में पर्यवेक्षक ने पहले किया शिविर का निरीक्षण, फिर अध्यक्ष के साथ मिलकर बांटे पट्टे

Jodhpur: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी में प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 की समीक्षा के लिए बुधवार को सेवानिवृत्त आईएएस और जोधपुर संभाग के पर्यवेक्षक भुराराम चौधरी ने पीपाड़ सिटी नगर पालिका में आकर अभियान संबंधित प्रगति की जानकारी ली. इस दौरान उनके साथ नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी सुरेशचंद्र शर्मा भी मौजूद रहे. बुधवार को पर्यवेक्षक भुराराम चौधरी की उपस्थिति में नगर पालिका अध्यक्ष समू देवी सांखला ने 5 जनों को पट्टे वितरित किए. पार्षद नगर पालिका द्वारा अब तक 1523 पट्टे जारी कर जोधपुर जिले के प्रथम स्थान पर काबिज है.

जोधपुर संभाग के पर्यवेक्षक भुराराम चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार की मंशा अधिक से अधिक लोगों को पट्टा देने की है. इसीलिए इस प्रक्रिया को बेहद सरल और सस्ता कर दिया गया है. इसके साथ ही साथ समय-समय पर इसमें संशोधन करके इसे और भी आसान बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस अभियान को बहुत गंभीरता से ले रही है और भविष्य में भी इसमें अधिकांश संशोधन किए जाने की पूरी संभावना है.

पर्यवेक्षक ने शिविर स्थल का बारीकी से जायजा लिया. शिविर में मौजूद सभी कार्मिको की टेबलो पर जाकर उनसे उनके कार्य की प्रगति एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान में उनके दायित्वों के बारे में जानकारी ली. साथ ही पर्यवेक्षक द्वारा जोधपुर जिले की अन्य निकायों से पीपाड़ नगरपालिका पट्टे वितरण में अव्वल रहने पर बधाई दी प्रेषित की.

पीपाड़ सिटी नगर पालिका द्वारा अब तक 69क के 954, कृषि भूमि के 378, लीज होल्ड फ्री होल्ड के 53, स्टेटग्रांड 05, कच्ची बस्ती के 27, राजकीय भूमि के 10 एवं नवीनीकरण के रूप में 96 पट्टे अब तक जारी किए जा चुके हैं. इस दौरान पार्षद नरेंद्र सांगी, सोहनलाल सांखला, चांद मोहम्मद, हाजी अली हसन कुरेशी, सत्यनारायण भाटी, वरिष्ठ नेता करनाराम कच्छावाह, पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल टाक अन्य गणमान्य नागरिक जनप्रतिनिधि व पालिका के कार्मिक उपस्थित रहे.

ये भी पढ़े: 'गहलोत अध्यक्ष बने तो छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी', दिग्विजय सिंह ने उदयपुर संकल्प का दिलाया याद

ये भी पढ़े: अशोक गहलोत भरेंगे अध्यक्ष पद का नामांकन! लेकिन CM पद को लेकर दिया बड़ा बयान

Trending news