Bhopalgarh: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन, पंच-सरपंच भी बने बच्चे
Advertisement

Bhopalgarh: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन, पंच-सरपंच भी बने बच्चे

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सैकड़ों विद्यार्थियों और युवा खिलाड़ियों के साथ कई बालिकाओं, महिलाओं और बुजुर्गों की टीमों ने भी भाग लिया.

Bhopalgarh: ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन, पंच-सरपंच भी बने बच्चे

Bhopalgarh: जोधपुर के भोपालगढ़ में राज्य सरकार की ओर से राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर सोमवार को प्रदेश भर में शुरु किए गए, राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के तहत भोपालगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भी खेलों का आयोजन बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा.

बालिकाओं, महिलाओं और बुजुर्गों ने लिया भाग

इस दौरान गांव के बच्चों को अलग-अलग खेलों में दांव आजमाते देख बड़े-बुजुर्ग भी खुद को रोक नहीं पा रहे और उनका बचपन भी जागा. कई बुजुर्ग भी खेलों में भाग लेकर अपने दांव आजमाते दिखे. एसीबीईओ अलपुराम टांक ने बताया कि 29 से 1 सितंबर तक आयोजित किए जा रहे ग्रामीण ओलम्पिक के दूसरे दिन पंचायत समिति भोपालगढ़ क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में विविध खेलों के आयोजन हुए और इनमें सैकड़ों विद्यार्थियों और युवा खिलाड़ियों के साथ कई बालिकाओं, महिलाओं और बुजुर्गों की टीमों ने भी भाग लिया.

यह भी पढ़ें: खेजड़ली में वृक्षों के लिए दिया बलिदान पर्यावरण संरक्षण की ऐतिहासिक घटना- सीएम गहलोत

उन्होंने बताया कि इस दौरान भोपालगढ़ क्षेत्र के कई गांवों में बुजुर्गों की टीमें भी खेल मैदान में उतरी और कबड्डी जैसे खेलों में अपना दमखम दिखाया. इसके तहत क्षेत्र के बागोरिया गांव के राउमावि खेल मैदान में आयोजित शुभारंभ समारोह में सरपंच अर्जुनसिंह शक्तावत के साथ, पूर्व सरपंच धोकलराम जाखड़ और थानाराम जाखड़ समेत साफा पहने गांव के कई बुजुर्गों ने भी कबड्डी खेल में अपना कौशल दिखाया.

वहीं क्षेत्र के राउमावि खारिया खंगार में भी प्रधानाचार्य रामसुख फिड़ौदा की अगुवाई में ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया गया और यहां हो रहे विविध खेलों के मुकाबले देखने के लिए स्थानीय ग्रामीणों, युवाओं और महिलाओं के साथ बच्चों की भी भारी भीड़ जमा रही.

जोधपुर की खबरों के लिये क्लिक करें

अन्य खबरें: 7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

बीसलपुर बांध से अब तक 16 साल का पानी बर्बाद, 16.60 करोड़ आबादी की बुझ सकती थी प्यास

Trending news