अगले साल मार्च में पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर जोधपुर में, कई सेक्टरों को मिलेगा बूस्टअप
Advertisement

अगले साल मार्च में पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर जोधपुर में, कई सेक्टरों को मिलेगा बूस्टअप

राजस्थान लघु उद्योग निगम जिले में हैंडीक्रॉफ्ट और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए कई प्रकल्प चला रहा है. इसी कड़ी में निगम प्रशासन ने पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर शुरू करने का फैसला किया है. अगले साल से यहां पर इंटरनेशनल एक्सपो लगाया जाएगा. 

अगले साल मार्च में पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर जोधपुर में, कई सेक्टरों को मिलेगा बूस्टअप

जोधपुर: हैंडीक्राफ्ट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अगले साल मार्च में पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर जोधपुर में होगा. इसकी तैयारियों को लेकर सोमवार को राजस्थान लघु उद्योग निगम चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने जोधपुर के बोरानाडा स्थिति ईपीसीएच सेंटर में बैठक ली. इसमें प्रशासन सहित बड़ी संख्या में उद्यमी शामिल हुए. बैठक में इंटरनेशनल एक्सपो को लेकर उद्यमियों ने अपने सुझाव दिए. बोर्ड के चेयरमैन अरोड़ा ने कहा 20 मार्च से 23 मार्च तक इंटरनेशनल एक्सपो होगा. जोधपुर में इंटरनेशनल लेवल पर पहली बार हो रहे इस फेयर को लेकर तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. इसके साथ ही ईपीसीएच ऑफिस तक सड़क निर्माण और सौंदर्य करण को लेकर भी चर्चा हुई.

यह आयोजन यहां के हैंडीक्राफ्ट उद्योग को नई पहचान देगा. राजसीको चेयरमैन सुनील परिहार ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पिछले बजट में इस फेयर की घोषणा की थी. इसकी पालना के लिए राजस्थान में एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल का गठन हुआ है. जोधपुर में इंटरनेशनल मेला होना खुशी की बात है. इससे हेंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट के अलावा जोधपुर और राजस्थान के फेमस प्रोडक्ट को बड़ा एक्सपोजर मिलेगा. देश दुनिया में यह आयोजन मिल का पत्थर शामिल होगा.

इंटरनेशल ट्रे़ड फेयर को लेकर तैयारियां शुरू

इससे जोधपुर में टूरिज्म और अन्य सेक्टर को भी बूस्टअप मिलेगा. गौरतलब है की जोधपुर के हैंडीक्राफ्ट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जोधपुर में पहला इंटरनेशनल ट्रेड फेयर होने जा रहा है. इसके लिए राज्य सरकार की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है. यह आयोजन राजस्थान हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल की मेजबानी में किया जाएगा. इस फेयर में देशी और विदेशी बायर को भी बुलाया गया है. जिससे यहां के एक्सपोर्टर को प्रोडक्ट के आर्डर मिल सके.

Trending news