प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे हुए वितरित, उपनिदेशक ने किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266389

प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे हुए वितरित, उपनिदेशक ने किया निरीक्षण

जोधपुर जिले के बिलाड़ा के नगरपालिका में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत उपनिदेशक शैलेंद्र सिंह देवड़ा ने बिलाड़ा पहुंच कर नगरपालिका द्वारा पालिका प्रशासन आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर का अवलोकन किया.

पट्टे हुए वितरित

Bilara: राजस्थान के जोधपुर जिले के बिलाड़ा के नगरपालिका में प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत उपनिदेशक शैलेंद्र सिंह देवड़ा ने बिलाड़ा पहुंच कर नगरपालिका द्वारा पालिका प्रशासन आयोजित प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर का अवलोकन किया और शिविर में जांच कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. शिविर में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारियों की कार्य पद्धति की जांच की है. 

प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत उपखंड अधिकारी भवानी सिंह चारण, पालिका अध्यक्ष रूप सिंह परिहार, अधिशासी अधिकारी जितेंद्र भाटी, आर आई विरेंद्र कुमार, संजय कुमार और सहायक कार्यकारी अभियंता पप्पू राम बेरवा से अभियान के दौरान हुए कामकाज की समीक्षा की और स्पष्ट निर्देश देते हुए पार्षदों और पालिका कर्मचारियों का सहयोग लेकर प्रत्येक घर में मुनादी करवाएं जिससे हर घर का पता बनाए जा सके. 

यह भी पढ़ें - सर तन से जुदा का नारा लगाने वाले गौहर चिश्ती से पूछताछ जारी, हाथ लगे कई अहम सुराग

अभियान के तहत वार्ड संख्या 1 में चल रही शिविर के दौरान 69 ए के तहत सात और कृर्षि भूमि के दो पट्टे हाथों-हाथ तैयार कर आवेदकों को सौंपा, वहीं अधिनियम 69 का एक आवेदन प्राप्त हुआ. इस आवेदन से संबधित पत्रावली तैयार करने के निर्देश दिए. उप निदेशक शैलेंद्र सिंह देवड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिले और पूरे राजस्थान में प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांव के संग अभियान चलाकर हर परिवार को पट्टा देने का लक्ष्य रखा है. 

इस अभियान में गरीब लोगों को आसानी से पट्टे मिल सके और गरीब लोगों को कार्यालयों के चक्कर नहीं काटना पड़े. इन योजनाओं के प्रति कोई भी कर्मचारी और अधिकारी लापरवाही नहीं बरतें और शिकायत मिलने पर सरकार बक्सने वाली नहीं है, इसलिए आप सभी अपना ईमानदारी से कार्य करें. राज्य सरकार ने चिरंजीवी योजना शुरू कर आम आदमी को राहत मिली हैं और गरीब लोग कही भी जाकर अपना इलाज फ्री करा सकता है. 

इस योजना के बारे में जनप्रतिनिधियों और अधिकारी इस योजना का प्रचार-प्रसार करें, जिसे आम आदमी का भला हो सके. राज्य सरकार ने अनेक जनकल्याणकारी योजना शुरू की पर लोगों के जानकारी के अभाव में इन योजनाओं का फायदा नहीं मिल रहा है. शिविर में योजनाओं के बारे में प्रचार-प्रसार करे, जिसे आम आदमी तक इन योजनाओं का लाभ उठा सकें. देवड़ा के साथ विधि परामर्श प्रतापसिंह राठोड़, सहायक अभियन्ता राम प्रकाश गहलोत, प्रतिपक्ष नेता अर्जुन बोचावत, पार्षद बींजाराम तेजाराम चोयल, कैलाश चौहान और त्रिलोक नेणीवाल ने भी अपने सुझाव दिए.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

किरोड़ीलाल मीणा को मिली कन्हैयालाल जैसा हश्र करने की धमकी, समर्थकों में भारी आक्रोश

Sri Lanka Crisis : श्रीलंका के हालात का चीन ना उठाए फायदा, केंद्र सरकार रखें ध्यान- हनुमान बेनीवाल

Trending news