तिंवरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग, आसपास के छोट-बड़े 50 गांवों का केंद्र, मण्डल प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

तिंवरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग, आसपास के छोट-बड़े 50 गांवों का केंद्र, मण्डल प्रबंधक को सौंपा ज्ञापन

तिंवरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म को उच्च स्तरीय प्लेटफार्म बनाने और ओसियां, तिंवरी, मथानियां में आवश्यक ट्रेन की ठहराव को सुनिश्चित करवाने की मांग को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर के मण्डल रेल परामर्शदात्री के सदस्य त्रिभुवनसिंह भाटी ने शुक्रवार को रेलवे के मण्डल प्रबंधक गीतिका पांडेय को ज्ञापन सौंपाकर समस्याओं का समाधान करने की मांग की है.

त्रिभुवनसिंह भाटी ने शुक्रवार को रेलवे के मण्डल प्रबंधक गीतिका पांडेय को सौंपा ज्ञापन.

Osia: तिंवरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म को उच्च स्तरीय प्लेटफार्म बनाने और ओसियां, तिंवरी, मथानियां में आवश्यक ट्रेन की ठहराव को सुनिश्चित करवाने की मांग को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे जोधपुर के मण्डल रेल परामर्शदात्री के सदस्य त्रिभुवनसिंह भाटी ने शुक्रवार को रेलवे के मण्डल प्रबंधक गीतिका पांडेय को ज्ञापन सौंपाकर समस्याओं का समाधान करने की मांग की है.

आसपास के छोट-बड़े 50 गांवों का केंद्र बिंदु है ये रेलवे स्टेशन
तिंवरी कस्बा जनसंख्या और व्यापारिक दृष्टि से आसपास के छोट-बड़े 50, गांवों के केंद्र बिंदु में स्थित है. वर्तमान में पर्यटक, शिक्षा, पंचायत समिति, तहसील कार्यालय, रीको औद्योगिक क्षेत्र आदि संचालित है. प्लेटफार्म नीचे होने के कारण यात्रियों के साथ रेल से नीचे उतरते समय पर अनेकों दुर्घटनाएं प्रतिदिन देखने और सुनेन को मिलती है. तिंवरी प्लेटफार्म नीचा होना और गाड़ियों के अनुसार छोटा है. प्लेटफार्म का विस्तार करना जनता के हित में अति आवश्यक है.

पर्यटकों के लिहाज से भी महत्वपूर्ण
जोधपुर से पर्यटन नगरी ओसियां के बीच में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए मोनो ट्रेन(रेल बस) जिस प्रकार मेड़ता रोड से मेड़ता शहर के बीच में चलाई जा रही है. उसी प्रकार जोधपुर से ओसियां के बीच में भी मोनो रेल चलाने से पर्यटकों को बढ़ावा मिलेगा और रेलवे विभाग को राजस्व की आय होगी.

ये भी पढ़ें- ट्यूबवेल से मोटर और केबल चोरी करने वाले दो आरोपियों को ओसियां पुलिस ने पकड़ा

ओसियां, तिंवरी, मथानिया रेलवे स्टेशन पर गाड़ी संख्या 05013, 05014 रानीखेत एक्सप्रेस, 04810, 04809 जोधपुर से जैसलमेर एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 04646, 04645 जम्मूतवी एक्सप्रेस यह तीनों गाड़ी है, पहले  ये गाड़ी उपरोक्त सभी स्टेशनों पर रुकती थी, परंतु कोराना काल के बाद यह बंद है. ओसियां, तिंवरी, मथानियां में रेलवे का राजस्व अच्छा आता है.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें
 

Trending news