Bhungra Gas Tragedy: जोधपुर भूंगरा गैस हादसा, हादसे में अब तक 33 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1489962

Bhungra Gas Tragedy: जोधपुर भूंगरा गैस हादसा, हादसे में अब तक 33 लोगों की हुई मौत

समाज के लोगों का आरोप है कि इस हादसे में 53 से अधिक लोग झुलस गए थे. हादसे में कई तो पूरे के पूरे परिवार ही खत्म हो गए.यहां तक की इस हादसे में घर सामान जलकर खाक हो गए. 

Bhungra Gas Tragedy: जोधपुर भूंगरा गैस हादसा, हादसे में अब तक 33 लोगों की हुई मौत

Jodhpur: जोधपुर जिले के भूंगरा गांव में शादी समारोह के दौरान गैस सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं मामले में विशेष पैकेज की मांग को लेकर परिजनों व सर्व समाज का महात्मा गांधी अस्पताल मोर्चरी में आज चौथे दिन भी धरना जारी रहा. हालांकि धरने पर बैठे लोगों जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच मांगों पर सहमति को लेकर कई दौर की वार्ता हुई ,लेकिन देर शाम तक सहमति नहीं बन पाई. आज मोर्चरी में चल रहे धरने पर पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़, सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास, विधायक नारायण सिंह देवल सहित जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए .

समाज के लोगों का आरोप है कि इस हादसे में 53 से अधिक लोग झुलस गए थे. हादसे में कई तो पूरे के पूरे परिवार ही खत्म हो गए.यहां तक की इस हादसे में घर सामान जलकर खाक हो गए. पूरे गांव में शोक मातम है, इसके बावजूद मजबूरन लोग शव के साथ धरने पर बैठे हैं,ताकि इन परिवारों को संबल मिल सके, लेकिन सरकार द्वारा जो मुआवजा राशि दी गई है वह नाम मात्र की है. ऐसे में सर्व समाज और परिवार के लोग पिछले 4 दिनों से मोर्चरी में धरने पर बैठे हैं . परिवार के लोगों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती तब तक वह शव नहीं उठाएंगे.

सर्व समाज और परिजनों ने सरकार के सामने प्रत्येक मृतक के परिवार को 50- 50 लाख रुपए और प्रत्येक घायल को 25-25 की आर्थिक सहायता देने की मांग की है. साथ ही मृतक के परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी की भी मांग कर रहे हैं. समाज के लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार उनकी मांगे नहीं मानती है तो कल से बड़ा आंदोलन करेंगे . प्रदेशभर से समाज के लोगों के साथ ही सर्व समाज के लोग महात्मा गांधी अस्पताल मोर्चरी से जिला कलेक्टर कार्यालय तक जुलूस के रूप में पहुंचकर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे.

Reporter-Bhawani bhati

यह भी पढ़ें: 45 सालों का रिकॉर्ड टूटा, RCDF ने एक ही दिन में इकट्ठा किया 43 लाख 3 हजार लीटर दूध

Trending news