मतगणना से पहले भाटी ने गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, फर्जी मतदान का किया दावा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1321191

मतगणना से पहले भाटी ने गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, फर्जी मतदान का किया दावा

JNVU Election: जोधपुर की जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्र संघ के निवर्तमान अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी ने मतगणना से पहले RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप लगाते हुए फर्जी मतदान का दावा किया है.

मतगणना से पहले भाटी ने गहलोत पर लगाए गंभीर आरोप, फर्जी मतदान का किया दावा

JNVU Election: जोधपुर की जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्र संघ के निवर्तमान अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी और एसएफआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अरविंद सिंह ने जेएनवीयू चुनाव में हुए मतदान में विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस पर गड़बड़ी करने के गंभीर आरोप लगाए. कभी एनएसयूआई से टिकट के प्रबल दावेदार रहे एसएफआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अरविंद सिंह भाटी ने आज खुलकर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव गहलोत के इशारे पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया.

भाटी ने यहां तक कहा कि वैभव गहलोत छात्र संघ चुनाव में सिर्फ कुछ लोगों को साथ लेकर चलना चाह रहे थे जबकि उनकी संसदीय क्षेत्र में सभी समाज और अन्य जाति के लोग भी रहते हैं. उनके युवाओं का सहयोग उनको नहीं चाहिए. भाटी ने कहा की वैभव गहलोत की प्रतिष्ठा बचाने के लिए पूरा फर्जीवाड़ा किया गया.

जोधपुर के निजी होटल में प्रेसवार्ता में मीडिया से भाटी ने कहा कि कॉमर्स फैकल्टी का मतदान केंद्र जानबूझ कर बदला गया. इसकी लगातार शिकायत की, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. कई विद्यार्थियों के आइडेंटी कार्ड फाड़ दिए गए. जानबूझ कर आइडेंटिटी कार्ड के साथ आधार कार्ड मांगे जाना लगा. यह एक सोची समझी व्यवस्था थी जिसमे सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया गया.

कांग्रेस से जुड़े हुए कॉन्ट्रेक्ट पर काम करने वालों को ड्यूटी पर लगाया गया. फर्जी वोटिंग रोकने के लिए लिखित शिकायत दी. अरविंद सिंह भाटी ने आरोप लगाया की न्यू कैम्पस में उनके सामने एनएसयूआई के चेतन ग्वाला और रामचंद्र जलवानिया ने गेट पर खड़े होकर मतदाताओं को प्रभावित किया. छह नंबर बूथ पर पूर्व छात्रसंघ सुनील चौधरी फोन लेकर अंदर बैठ थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें नहीं रोका. एक घंटे तक किसी भी पुलिस अधिकारी ने बाहर नहीं निकाला. सुबह साढ़े आठ से दस बजे तक जिस आईडी कार्ड पर सिंह लिखा उनके कार्ड छीन लिए गए. पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की.

न्यू कैम्पस में एक बजे बाद चालीस छात्रों के डाले हुए वोट वापस देने आ गए. बमुश्किल टेंडर वोट डालने के लिए राजी हुए. यहां तीन बजे तक वोटिंग करवाई गई. अरविंद सिंह ने कहा कि कल परिणाम कुछ भी हो लेकिन आज जो गलत हुआ है वह जनता के सामने आना जरूरी है. न्यू वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष अरविंद भाटी ने कहा कि स्ट्रॉन्ग रूम में रखी मतपेटियां में गड़बड़झाला हो सकता है. इसको लेकर प्रेसवार्ता के बाद एसएफआई प्रत्याक्षी अरविंद सिंह भाटी व निवर्तमान अध्य्क्ष रविन्द्र सिंह भाटी कमला नेहरू महिला महाविद्यालय जहां मतगणना केंद्र बनाया गया धरने पर बैठ गए. ताकि प्रशासन अब मत पेटियों के साथ गड़बड़ी नही कर सके. इसलिए हम पूरी रात वहां पर पहरा देंगे. गौरतलब हैं कि इससे पहले एबीवीपी प्रत्याक्षी राजीवर सिंह बांता ने भी फर्जी मतदान को लेकर आरोप लगाए थे.

Reporter- Bhawani Bhati

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- राजधानी जयपुर में बस में छेड़खानी, युवतियों के कपड़े फाड़ने की कोशिश

यह भी पढे़ं- रेलवे परीक्षा में नकल करते मुन्ना भाई गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी अलवर पुलिस

Trending news