लूणी: PM आवास योजना में नाम जुड़वाने के लिए 5 साल से काट रहा चक्कर, जानें कारण
Advertisement

लूणी: PM आवास योजना में नाम जुड़वाने के लिए 5 साल से काट रहा चक्कर, जानें कारण

पीड़ित गिरधारीलाल ब्राह्मण ने बताया कि वो कच्चे झोंपड़े में निवास कर रहे हैं. परिवार में उनकी 2 छोटी पुत्रियां हैं, एक 2 साल और दुसरी 5 साल की और पिछले 5 साल से उन्हें पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है. 

5 साल से काट रहा चक्कर

Luni: जोधपुर जिले के पंचायत समिति धवा के चिंचडली ग्राम पंचायत का गिरधारी लाल ब्राह्मण पीएम आवास योजना में नाम जुड़वाने के लिए अफसरों के पास चक्कर काट रहा है. पीड़ित का कसूर इतना ही है कि उसने आवास योजना में फॉर्म रिजेक्ट करने और भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत की थी, इससे नाराज हुए ग्राम पंचायत के सरपंच और ग्राम सेवक कमियां निकालकर योजना का फार्म रिजेक्ट कर रहे हैं और ऐसा पिछले 5 वर्ष से हो रहा है, अब पीड़ित ने पीएम से मदद की गुहार लगाई है.

यह भी पढे़ं- Luni: फिर गहराया पेयजल संकट, कस्बे में नहीं हो रही जलापूर्ति, ग्रामीण हुए परेशान

झोंपड़े में रह रहा परिवार
पीड़ित गिरधारीलाल ब्राह्मण ने बताया कि वो कच्चे झोंपड़े में निवास कर रहे हैं. परिवार में उनकी 2 छोटी पुत्रियां हैं, एक 2 साल और दुसरी 5 साल की. पिछले 5 साल से उन्हें पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है. आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से सर्दी, बारिश के समय यहां रहना बहुत मुश्किल हो जाता है. 

वहीं परिवार की इस हालत के बावजूद उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है. वहीं गांव में कई लोगों के पक्के मकान हैं, फिर भी उन्हें आवास योजना का लाभ दिया गया, जबकि उन्हें सरपंच, ग्राम सेवक उल्टा धमका रहे हैं. मेरे से फॉर्म भरने के नाम पर 6 माह पहले पैसे भी ले लिए लेकिन अभी तक पीएम आवास योजना में उनका नाम नहीं आया है.

आपको बता दें कि पीड़ित ने बीडीओ, जिला परिषद, जिला कलेक्टर को भी शिकायत दे चुके हैं, लेकिन उसकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है. अपनी पीड़ा बताते गिरधारीलाल रो पड़ते हैं. इधर, इस मामले को लेकर ग्राम सेवक ने कहा कि गिरधारीलाल का मकान कच्चा है. सरकारी काम की प्रोसेस होती है, इसमें समय लगता है. हालांकि इतना समय क्यों लग रहा है इसका जवाब वो नहीं दे पाए, अब देखना होगा कि पीड़ित को कब आवास योजना में लाभ मिलेगा.

Reporter: Arun Harsh

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news