फलोदी के ग्रामीण क्षेत्रों से विद्यालयों के 65 खिलाड़ियों ने जीते गोल्ड मेडल
Advertisement

फलोदी के ग्रामीण क्षेत्रों से विद्यालयों के 65 खिलाड़ियों ने जीते गोल्ड मेडल

सामाजिक कार्यकर्ता व खेल प्रतिनिधि भोमाराम भादू ने बताया कि फलोदी के गांव ढाणियों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन पर्याप्त संसाधनों व उचित प्लेटफार्म और मार्गदर्शन के अभाव में ये प्रतिभाएं यहां दबकर रह जाती हैं.

फलोदी के ग्रामीण क्षेत्रों से विद्यालयों के 65 खिलाड़ियों ने जीते गोल्ड मेडल

Phalodi: फलोदी विधानसभा क्षेत्र की गांव ढाणियों में निवास करने वाले खेल प्रतिभाओं को उच्च प्लेटफार्म प्रदान करने का काम करते हुए एयू बैंक के तत्वावधान में जोधपुर में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं में फलौदी के विभिन्न विद्यालयों से कुल 65 खिलाड़ियों द्वारा गोल्ड मेडल जीतकर देर रात फलोदी पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

सामाजिक कार्यकर्ता व खेल प्रतिनिधि भोमाराम भादू ने बताया कि फलोदी के गांव ढाणियों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है लेकिन पर्याप्त संसाधनों व उचित प्लेटफार्म और मार्गदर्शन के अभाव में ये प्रतिभाएं यहां दबकर रह जाती हैं. ऐसे में एयू बैंक द्वारा खेल प्रतिभाओं को आगे लाने का काम करते हुए एक उचित प्लेटफार्म प्रदान कर जोधपुर में खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

जिसमें फलोदी व लोहावट विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांव ढाणियों से बड़ी संख्या में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा अपना हुनर दिखा कर खेलों में सर्वोतम प्रदर्शन किया गया. भादू ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की इन खेल प्रतिभाओं को बेहतर कोचिंग दी गई. जिसका नतीजा 65 गोल्ड मेडल के रूप में राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता जो जोधपुर में आयोजित की गई उसमें फलोदी का नाम रोशन किया गया.

प्रतिनिधि भादू ने बताया कि राजस्थान के तमाम जिलों,तहसीलों और गांव ढाणियों से खेल प्रतिभाओं ने यहां पर अपना बेहतर प्रदर्शन करते हुए शामिल हुए. जिसमें फलोदी विधानसभा के 65 खिलाड़ियों द्वारा हैंडबॉल, थ्रो बॉल, खो-खो कबड्डी, दौड़ व बास्केटबॉल सहित विभिन्न खेल गतिविधियों में अपना बेहतर करते हुए 65 गोल्ड मेडल अपने नाम कर समूचे राजस्थान में फलोदी का नाम रोशन किया.

जोधपुर में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता मे अपनी जीत दर्ज कर खिलाड़ी देर रात रानीखेत ट्रेन के माध्यम से फलोदी रेलवे जंक्शन पहुंचे जहां उनका शहर वासियों व ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया.

इस दौरान राज्य स्तर पर परचम लहराकर लौटी खेल प्रतिभाओं ने जी मीडिया से वार्ता कर अपने अपने विचारों को साझा किया और कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की छात्र-छात्राओं में भी खेल को लेकर रुचि और दमखम है बस आवश्यकता है एक बेहतर प्लेटफार्म की जो अब तक पर्याप्त रूप से उपलब्ध नहीं हो पाता.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Trending news