कोलसिया से हुआ ग्रामीण ओलंपिक का आगाज, प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325754

कोलसिया से हुआ ग्रामीण ओलंपिक का आगाज, प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने किया शुभारंभ

आज से पूरे प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिकों का आगाज किया गया है.झुंझुनूं में जिला स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम नवलगढ़ के कोलसिया गांव में हुआ.जहां पर जिले की प्रभारी महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश तथा सीएम सलाहकार विधायक डॉ.

कोलसिया से हुआ ग्रामीण ओलंपिक का आगाज, प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने किया शुभारंभ

झुंझुनूं: आज से पूरे प्रदेश में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिकों का आगाज किया गया है.झुंझुनूं में जिला स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम नवलगढ़ के कोलसिया गांव में हुआ.जहां पर जिले की प्रभारी महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश तथा सीएम सलाहकार विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा के आतिथ्य में ग्रामीण ओलंपिक का आगाज किया गया.कार्यक्रम में जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी व प्रधान दिनेश सुंडा समेत अन्य अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

इस मौके पर मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक पूरे देश के लिए एक मिसाल बने है.अब तक 30 लाख से ज्यादा लोगों का पंजीयन इन खेलों केे लिए हुआ है.ग्रामीण ओलंपिक के जरिए हर उम्र के खिलाड़ी मैदान में अपना दमखम दिखाकर गांव, जिले का नाम रोशन करेंगे.इन खिलाड़ियों में से भी चयनित खिलाड़ी नेशनल व इंटरनेशनल खेलकर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे.इस मौके पर उन्होंने नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा की प्रेरणा और प्रधान दिनेश सुंडा के नेतृत्व में हर पंचायत में मिनी स्टेडियम बनाने के संकल्प की सराहना की और कहा कि यह पूरे प्रदेश के लिए संदेश देने वाला कदम है. जिस तरह डॉ. शर्मा और सुंडा हमेशा नवलगढ़ को आगे रखते हैं. वैसे ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी नवलगढ़ के विकास को पूरी तवज्जो दी है.

इस मौके पर भूपेश ने कहा कि जिस तरह से पिछली बार सरकार ने कृषि बजट पेश किया था.इस बार आने वाला बजट पूर्णतया युवाओं पर आधारित और उनका ख्याल रखते हुए पेश किया जाएगा.इस मौके पर उन्होंने खेलों का शुभारंभ किया और खिलाड़ियों से परिचय लेते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी.सीएम सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि ओलंपिक खेलों में अव्वल रहने वाले खिलाड़ियों को उचित मंच उपलब्ध करवाकर उन्हें इंटरनेशनल स्तर तक पहुंचाने का काम सरकार द्वारा किया जाएगा.इस मौके पर कोलसिया में जिला स्तरीय वन महोत्सव का भी आयोजन किया गया.जिसमें पांच हजार से अधिक पौधों का वितरण बच्चों और ग्रामीणों में किया गया.

जिले में 1.13 लाख खिलाड़ियों का पंजीयन

इस प्रतियोगिता में झुंझुनूं जिले से कुल 1,13,586 खिलाड़ियों का पंजीकरण हुआ है.वहीं 6 खेलों के लिए 9000 टीमों का गठन किया गया है.इस प्रतियोगिता में ग्राम पंचायत स्तर पर विजेता टीम ब्लॉक स्तर पर 12 सितंबर से 15 सितंबर तक होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगी.वहीं ब्लॉक स्तर पर विजेता टीम अपने ब्लॉक का नेतृत्व करते हुए 22 से 25 सितंबर 2022 तक जिला स्तर पर खेलेंगे.जिला स्तर पर विजेता टीम अपने जिले का नेतृत्व करते हुए राज्य स्तर पर होने वाले खेलों में 2 से 6 अक्टूबर तक प्रतियोगिता में भाग लेंगी.इन खेलों के आयोजन को मुख्य जिम्मेदारी शिक्षा विभाग को दी गई है.खेलों के सफल आयोजन के लिए जिले के स्वर्ण जयंती स्टेडियम में जिला मॉनिटरिंग सेल का गठन कर नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है.जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी द्वारा भी व्यक्तिगत रूप से मॉनिटरिंग की जा रही है.

Reporter- Sandp Kedia 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news