7 जुलाई को झुंझुनूं पहुंचेंगे आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, प्रशासन हुआ अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240095

7 जुलाई को झुंझुनूं पहुंचेंगे आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत, प्रशासन हुआ अलर्ट

प्रदेश में उदयपुर हत्याकांड के बाद बदले माहौल को ध्यान में रखते हुए, भागवत के दौरे को लेकर कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए राजस्थान पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है.

डॉ. मोहन भागवत

Jhunjhunu: उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद प्रदेश में प्रशासन अलर्ट मोड पर है. इसी दौरान पूर्व में र्निधारित आरएसएस की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक 7 से 9 जुलाई तक झुंझुनूं में आयोजित होगी. बैठक की तैयारियां आरएसएस संगठन स्तर पर तो पूर्व से ही चल रही थी, लेकिन अब प्रशासन और पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया है, क्योंकि इस तीन दिन की बैठक में आरएसएस के सर संघचालक डॉ. मोहन भागवत खुद मौजूद रहेंगे. तीन दिनों तक इस बैठक को लेकर वीआईपी मूवमेंट के रहने की संभावना हैं, साथ ही प्रदेश में उदयपुर हत्याकांड के बाद बदले माहौल को ध्यान में रखते हुए, भागवत के दौरे को लेकर कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए राजस्थान पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है.

इसी क्रम में जयपुर रेंज आईजी उमेशचंद्र दत्ता झुंझुनूं पहुंचे, जहां पर उन्होंने आयोजन को लेकर खेमी शक्ति मंदिर में की गई तैयारियों को देखा. आईजी दत्ता के साथ कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी तथा एसपी प्रदीप मोहन शर्मा, एसडीएम शैलेश खैरवा, सिटी डीएसपी शंकरलाल छाबा तथा शहर कोतवाल सुरेंद्र देगड़ा भी मौजूद रहें. आईजी ने आयोजकों से भी पूरी रूपरेखा जानी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड पर हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, राजस्थान के लिए शुभ संकेत नहीं है

सभी तरह के रूट्स के अलावा आयोजन को लेकर अब तक की तैयारियों को आईजी के साथ साझा किया गया. सूचना है कि इस प्रांत प्रचारक बैठक में पूरे देश से करीब 200 से ​अधिक प्रांत प्रचारक और सह प्रांत प्रचारक हिस्सा लेंगे, जिन्हें खुद आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत संबोधित करेंगे. वहीं देश के विभिन्न प्रांतों में संगठनों के कार्यक्रमों की समीक्षा करने के अलावा आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी. 

बताया जा रहा है कि इस अखिल भारतीय स्तर की बैठक में कई केंद्रीय मंत्री और वीआईपी लोग भी पहुंच सकते हैं, जिसे लेकर भी प्रशासन पूर्व तैयारियों में लगा हुआ है.

Reporter - Sandeep Kedia

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news