पानी की मांग को लेकर जेईएन कार्यालय पर दिया धरना, पीने के लिए नहीं मिल रहा पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1202633

पानी की मांग को लेकर जेईएन कार्यालय पर दिया धरना, पीने के लिए नहीं मिल रहा पानी

नवलगढ़ क्षेत्र के खिरोड़ कस्बे के वार्ड संख्या 8 के ग्रामीणों ने सोमवार सुबह खिरोड़ में स्थित जेईएन कार्यालय पर पानी की मांग को लेकर धरना दिया

पानी की मांग को लेकर जेईएन कार्यालय पर दिया धरना, पीने के लिए नहीं मिल रहा पानी

Nawalgargh: नवलगढ़ क्षेत्र के खिरोड़ कस्बे के वार्ड संख्या 8 के ग्रामीणों ने सोमवार सुबह खिरोड़ में स्थित जेईएन कार्यालय पर पानी की मांग को लेकर धरना दिया. ग्रामीणों ने धरना सुबह जेईएन कार्यालय खुलने से पहले ही शुरू कर दिया गया. धरने के दौरान ग्रामीणों ने बताया की, जलदाय विभाग की ओर से पेयजल सप्लाई 2 दिन में एक बार ही की जाती है.जिससे लोगों के घरों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है.

यह भी पढ़ेः  Somvati Amavasya 2022: वट सावित्री और सोमवती अमावस्या आज, बन रहा है अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त

लोगों को पर्याप्त मात्रा में पीने का पानी नहीं मिलने से लोगों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर दूर-दराज तक भटकना पड़ता है .मगर पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है.वार्ड के लोगों ने बताया कि गत 23 मई को जेईएन कार्यालय में बैठने वाले कर्मचारी को प्रार्थना पत्र देकर वार्ड में पेयजल सप्लाई सुचारू रूप से किए जाने की मांग की गई थी. जिस पर संबंधित कर्मचारी ने 2 दिन का आश्वासन दिया था कि पेयजल सप्लाई में जल्दी ही सुधार कर दिया जाएगा.मगर अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है. इधर, ग्रामीणों ने बताया कि जब तक वार्ड में पेयजल सप्लाई प्रतिदिन नहीं की जाती.वहीं पेयजल सप्लाई के लिए वार्ड में वाल नहीं लगाया जाता. तब तक ग्रामीणों द्वारा धरने को नहीं हटाया जाएगा.

इधर, जेईएन कार्यालय पर ग्रामीण बरामदे में इस चिलचिलाती धूप में भी धरने में बैठे रहे.मगर काफी देर तक जलदाय विभाग के उच्च अधिकारी नहीं पहुंचे.जलदाय विभाग के उच्चाधिकारियों के काफी देर तक नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त की और बताया कि जब तक वार्ड में पर्याप्त मात्रा में लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच जाता. तब तक धरना जारी रहेगा. 

कुछ देर बाद संबंधित कर्मचारी ने उच्चाधिकारियों से ग्रामीणों की बात करवाई तो उच्चाधिकारियों ने ग्रामीणों को 2 दिन में पेयजल सप्लाई सुचारू रूप सेकरवाई जाने का आश्वासन दिया.तब जाकर ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया.धरने में बंशीलाल, रामावतार, सोहनलाल, सुमन देवी, मनोहरी देवी, सुप्यार देवी, प्रकाश आलड़िया, मनजीत आलड़िया, विकास, मनीष, बंटी, विक्की वर्मा, रवीश सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.
Reporter: Sandeep Kedia

Trending news