Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1430675
photoDetails1rajasthan

इन वजहों से टिकते हैं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, खुद पति-पत्नी ही होते हैं जिम्मेदार

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स आपके परिवार और रिलेशनशिप्स को बर्बाद कर सकते हैं. ऐसे अफेयर्स फ्लिंग से शुरू होते हैं लेकिन जैसे- जैसे रिश्ता बढ़ता है, उसमें शामिल उनके पति या पत्नी और नुकसान पहुंचाने लग जाते हैं.

Disclaimer: दी गई खबर कुछ लोगों से बातचीत का अंश है. हर रिश्ते को लेकर सभी की अपनी सोंच जिम्मेदार होती है. इसकी पुष्टि ZEE Rajasthan नहीं करता है.

क्यों मुश्किल होता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से बाहर आना

1/8
क्यों मुश्किल होता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से बाहर आना

रिश्ता कैसा भी हो उसे तोड़ना मुश्किल होता है. इसी तरह एक अफेयर को खत्म करना भी उतना ही मुश्किल होता है क्योंकि आप उस इंसान से इमोशनल, स्पिरिचुअल और फिजिकल रिलेशन्स से जुड़ जाते हो. इसके साथ ही किसी को बीच रास्ते छोड़ने का गिल्ट भी सेपरेशन को कठिन बना देता है. 

अफेयर्स लत बन जाते हैं

2/8
अफेयर्स लत बन जाते हैं

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर रिश्ते कई बार प्यार भरी लत में बदल सकते हैं. ये लत फिजिकल और इमोशनल होते हैं और दोनों का एक-दूसरे के बिना रहना मुश्किल हो सकता है. 

कैजुअल रिश्ते

3/8
कैजुअल रिश्ते

कई बार कैजुअल जान-पहचान से शुरू हुआ रिश्ता सीरियस अफेयर में बदल जाता है और वे अपने रिश्ते को नजरअंदाज कर अपना समय, पैसा और इमोशन्स को अपने प्रेमी पर लुटाना शुरू कर देते हैं और ये अफेयर्स परिवार को बर्बाद कर देते हैं. 

सोसाइटल प्रेशर

4/8
सोसाइटल प्रेशर

कुछ लोग शादी के रिश्ते में सोसाइटल प्रेशर की वजह से बंधे होते हैं. ऐसे में वह प्यार और सांत्वना पाने के लिए शादी से बाहर संबंध रखते है, क्योंकि वे लोग डिवोर्स के उस एक्सट्रीम स्टेप से भी बचते हैं.  

 

नेचुरल झुकाव

5/8
नेचुरल झुकाव

कुछ लोग स्वाभाविक रूप से कई यौन साथी रखने के इच्छुक होते हैं. एक से ज्यादा पति या पत्नी रखने उनके खुद के रिलेशन में इमोशनल टच से कोई लेना-देना नहीं होता है. कई बार ये बायलॉजिकल नेचर की वजह से होता है, जो उनकी शारीरिक मजबूरियों को अफेयर में बदल देती हैं. 

 

अब्यूजिव पार्टनर

6/8
अब्यूजिव पार्टनर

जब आप एक ऐसा रिशता निभाते हुए और एक ऐसे इंसना के साथ रह रहे हो जो आपको वर्बल, फिजिकल या मेंटल अब्यूज करता हो, तो उससे बचने के लिए आसान रास्ता अफेयर ही होता है. ऐसे रिश्ते से बाहर निकलना का सबसे अच्छा तरीका यह होता है कि आप उस रिश्ते से बाहर निकल जाओ, लेकिन कई बार लोगों को लगता है कि नए साथी में सांत्वना तलाशने से उन्हें राहत मिलेगी

पार्टनर के पास वापस आना

7/8
पार्टनर के पास वापस आना

कई रिश्तों में शादी के बाद पता चलता है कि आपके पार्टनर की थिंकिंग आपसे नहीं मिलती. ऐसे में पार्टनर के मन में गुस्सा और नफरत आने लगती है. इस फ्रस्ट्रेशन के कारण पार्टनर अपने रिश्ते के छोड़ बाहर वह खुशी ढ़ूढ़ने लग जाता है, लेकिन घर लौटने की शर्त पर.  

शादी को कहते हैं बोरिंग

8/8
शादी को कहते हैं बोरिंग

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स रखने वाले लोग शादी को बोरिंग कहते हैं. इसी की कारण वे लोग एक्साइटमेंट एक्सप्लोर करने के चक्कर में दूसरा साथी ढ़ूढ़ने लग जाते हैं.