झुंझुनूं में रविवार से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल,टैक्स कम करने की मांग, अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2148369

झुंझुनूं में रविवार से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल,टैक्स कम करने की मांग, अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

Jhunjhunu News: राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने की मांग हो रही है. झुंझुनूं में रविवार से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल.

 

झुंझुनूं में रविवार से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल.

Jhunjhunu News: आपकी बाइक और कार में आज याद से पेट्रोल-डीजल भरवा लिजिएगा.क्योंकि कल, यानि कि रविवार 10 मार्च सुबह छह बजे से पेट्रोल पंप बंद होने वाले है, दरअसल पेट्रोलियम डीलर एसोसिशन ने 10 मार्च रविवार सुबह छह बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है. जिसके बाद 10 मार्च रविवार कल सुबह छह बजे से पेट्रोल पंपों पर ना तो डीजल मिलेगा और ना ही पेट्रोल.

इसकी जानकारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने लिखित में जिला कलेक्टर और एसपी को भी दे दी है. एसोसिएशन के अध्यक्ष अंकित डैला ने बताया कि​ पूरे राजस्थान के पड़ौसी राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर राजस्थान से कम वेट है. जिसके चलते पड़ौसी राज्यों में राजस्थान से सस्ता डीजल और पेट्रोल मिलता है. यही कारण है कि इन राज्यों के बॉर्डर पर राजस्थान के जो जिले है.

वहां तो पेट्रोल पंप बंद हो गए है.या फिर बंद होने की कगार पर है. वहीं, अन्य जिलों में भी दरों का यह अंतर व्यापार को प्रभावित कर रहा है. भाजपा सरकार ने चुनावों के वक्त पेट्रोल और डीजल की दरें कम करने का वादा किया था. लेकिन 90 दिन से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी इस दिशा में कोई काम नहीं किया गया.

वहीं, पेट्रोल पंप मालिक पंपों को चलाने में असमर्थ हो गए है. इसलिए रविवार 10 मार्च को सुबह छह बजे से सभी पंपों को ताला लगाकर चाबियां प्रशासन को सौंप दी जाएगी. वहीं, सभी डीलर्स और काम करने वाले सेल्समैन कलेक्ट्रेट पर धरना देंगे.

आपको बता दें कि यदि झुंझुनूं की बात करें तो झुंझुनूं में जहां पेट्रोल की कीमत 110 रुपए प्रति लीटर है तो हरियाणा में यह कीमत महज 97 रुपए प्रति लीटर है. तो वहीं, डीजल की कीमत झुंझुनूं में 95 रूपए प्रति लीटर है तो हरियाणा में 90 रुपए प्रति लीटर. इस तरह पेट्रोल में करीब 13 रूपए और डीजल में करीब पांच रुपए प्रति लीटर का अंतर है. इसी अंतर से पेट्रोल-डीजल का व्यापार प्रभावित हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: गहलोत सरकार के दो पूर्व मंत्री थामेंगे BJP का दामन, लालचंद कटारिया ने फोन पर की पुष्टि, कल होगी जॉइनिंग

 

 

Trending news