बुहाना में पानी के लिए हाहाकार, लोगों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218515

बुहाना में पानी के लिए हाहाकार, लोगों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

 झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में पीने के पानी की समस्या से परेशान वार्डवासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

वार्डवासियों ने खाली मटके रखकर जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

Surajgarh: झुंझुनूं के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों पेयजल की भारी किल्लत है. पेयजल की कमी के चलते लोगों में आक्रोश है. बुहाना कस्बे के वार्ड पांच में पीने के पानी की समस्या से परेशान वार्डवासियों ने खाली मटके रखकर जलदाय विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

वार्डवासियों का कहना है कि जलदाय विभाग द्वारा पानी की सप्लाई सुचारू रूप से नहीं की जाती. जिससे पीने के पानी की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है. वार्ड में 10-15 दिनों में एक बार पानी की सप्लाई आती है. वह भी मात्र 30 मिनट के लिए. जिससे पीने के पानी की पूर्ति भी नहीं हो पा रही है. फिलहाल जलदाय विभाग की पानी की टंकी में वार्ड के लोग पैसे इकट्ठा कर टैंकर से पानी भरवाते है और पैसे देने वालों लोगों को राशनिंग के रूप में पानी की आपूर्ति की जा रही है.

यह भी पढ़ें- पिलानी में प्रधान और सरपंचों ने खोला मोर्चा, कहा- नहीं सुनती जनप्रतिनिधियों की कोई समस्या

पेयजल की इस परेशानी को अधिकारियों से ग्रामीणों ने शिकायत कर अवगत करवाया. उसके बावजूद भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. भीषण गर्मी में ऊंचे पेयजल संकट के बीच वार्ड वासियों को महंगे दामों में टैंकर डलवा कर पीने के पानी की पूर्ति करनी पड़ रही है. वार्डवासियों ने बताया कि पानी की समस्या का अगर समाधान जल्द नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें उग्र आंदोलन करना पड़ेगा.

Reporter- Sandeep Kedia

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

Trending news