ऑस्कर फाउंडेशन ग्रामीण इलाकों में खिलाड़ियों को दे रहा प्रशिक्षण, शेखावाटी में होगा फुटबाल का बोलबाला
Advertisement

ऑस्कर फाउंडेशन ग्रामीण इलाकों में खिलाड़ियों को दे रहा प्रशिक्षण, शेखावाटी में होगा फुटबाल का बोलबाला

झुनूं के खेतड़ी उपखंड के मेहाड़ा में ऑस्कर फाउंडेशन द्वारा बच्चों के प्रतिभाओं को निखारने का काम शुरू किया गया. खेल के माध्यम से उनके कौशल स्किल को डेवलपमेंट करके उन्हें स्पोर्ट्स के क्षेत्र में एक बेहतर खिलाड़ी बनाने का उद्देश्य है. मेहाड़ा में 30 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

स्पोर्ट्स में प्रतिभाओं को निखारने का काम.

Jhunjhunu News: ग्रामीण इलाकों में अब स्पोर्ट्स में प्रतिभाओं को निखारने का काम शुरू किया गया है. ग्रामीण इलाकों में खिलाड़ियों की फुटबॉल के प्रति रुचि नहीं होने को लेकर अब ऑस्कर फाउंडेशन ग्रामीण इलाकों में फुटबॉल खेल में प्रतिभाओं को आगे लाने को लेकर काम कर रहा है. झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के मेहाड़ा से प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की गई है. मेहाड़ा में 30 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

फाउंडेशन के सोनू किराड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर अच्छा खिलाड़ी बनाने को लेकर काम किया जाएगा. ग्रामीण इलाकों की प्रतिभाओं को निखारकर नया मंच दिया जाएगा और यह प्रतिभाएं राज्य और नेशनल स्तर पर अपना कौशल दिखाएंगे. फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य बच्चों को एक साथ लाकर खेल के माध्यम से उनके कौशल स्किल को डेवलपमेंट करके उन्हें स्पोर्ट्स के क्षेत्र में एक बेहतर खिलाड़ी बनाना है.

 उन्होंने कहा कि ऑस्कर फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर से ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभागियों को आगे आने का मौका मिलेगा. इस शिविर से खेल जगत में मुकाम बनाने की चाहत रखने वाले बच्चों को बड़ा मौका मिलेगा. ऑस्कर फाउंडेशन की इस अनोखी मुहिम से ग्रामीण प्रतिभा को जोड़ने के बाद शेखावाटी इलाकों में फुटबाल का बोलबाला होगा. राजस्थान में इसकी शुरुआत झुंझुनूं के खेतड़ी उपखंड के मेहाड़ा क्षेत्र से होगी.

Reporter-Sandeep Kedia

Trending news