झुंझुनूं: खेतड़ी के बनवास में तार टूटकर गिरा, दो गोवंश की हुई मौत, अजमेर डिस्कॉम पर लापवाही का आरोप
Advertisement

झुंझुनूं: खेतड़ी के बनवास में तार टूटकर गिरा, दो गोवंश की हुई मौत, अजमेर डिस्कॉम पर लापवाही का आरोप

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी नगर थाना क्षेत्र के बनवास में अचानक बिजली की 11 केवी लाइन का तार टूट कर गिर गया. इस दौरान करंट लगने से खेत में चर रही दो मवेशियों की मौत हो गईं.

 

 झुंझुनूं: खेतड़ी के बनवास में तार टूटकर गिरा, दो गोवंश की हुई मौत, अजमेर डिस्कॉम पर लापवाही का आरोप

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी नगर थाना क्षेत्र के बनवास में ग्रामीण गोवंश की मौत से नाराज हैं. बिजली के तार टूटने की वजह से मौत हुई थी. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. ग्रामीण सत्यवीर गुर्जर ने बताया कि उनके खेत से गुजर रही बिजली की लाईन काफी समय पुरानी हो गई. 

वहीं, खेत में लगा पोल भी काफी पुराना होने के कारण गिरने के कगार पर है. बिजली की सप्लाई लाइन व पोल को बदलने को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया जा चुका है. लेकिन विभाग के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं देने से कोई बड़ा हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है.

 उन्होंने बताया कि गांव का ही ओंकारमल गुर्जर की परिवारिक हालत काफी नाजुक होने से वह बकरियों का पालन कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। वह अपनी 15 बकरियों को रोजाना चराने के लिए खेत में लेकर आता था. 

वह अपने बकरियों को खेत में चरने के लिए छोड़कर किसी काम से वापस चला गया. इसी दौरान अचानक 11 केवी की सप्लाई लाइन में फाल्ट आने से तार टूट कर नीचे चर रही बकरियों पर गिर गया. जिससे करंट लगने से दो बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों बकरियां कुछ दिन पहले ही 40 हजार रुपए में खरीद कर लाए थे.

 घटना की सूचना पर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा बिजली विभाग को जानकारी देकर बिजली सप्लाई को बंद करवाया. घटना को लेकर आसपास के ग्रामीण आक्रोशित हो गए और बिजली विभाग के खिलाफ विरोध जताया. इस दौरान ग्रामीणों ने ओंकारमल गुर्जर की हालत को देखते हुए बिजली विभाग से उचित मुआवजा दिलाने की मांग की. 

घटना की सूचना पर बिजली विभाग के जेईएन अंकुर धनखड़ मौके पर पहुंचे. घटना की जानकारी जुटाई. जेईएन अंकुर धनखड़ ने बताया कि बिजली की लाईन मे सप्लाई चल रही थी. इसी दौरान गिलहरी के तार पर आने से फाल्ट आ गया. जिससे वायर टूटकर नीचे गिर गया. विभाग के कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर वायर को ठीक करवा दिया गया है. घटना की रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी. पीड़ित को उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जयपुर स्मार्ट सिटी का सच, 7 साल में 790 करोड़ रुपये बहाया, दौरा करने गए सांसद रामचरण बोहरा को दिखा गंदगी का अंबार

रिपोर्टर- संदीप केडिया

Trending news