फौजी,अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान,1 मैसेज से करवा सकेंगे परिवार की समस्या का समाधान
Advertisement

फौजी,अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान,1 मैसेज से करवा सकेंगे परिवार की समस्या का समाधान

Jhunjhunu News: झुंझुनूं पुलिस के प्रयास से अब सीमा पर तैनात सेना के जवान, अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान अपने परिजनों की पुलिस से जुड़ी समस्याओं का एक कॉल या मैसेज पर समाधान करवा सकेंगे. इसके लिए पुलिस ने एक नया सिस्टम तैयार किया है. 

 

फौजी,अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान,1 मैसेज से करवा सकेंगे परिवार की समस्या का समाधान

Jhunjhunu: सैनिक बाहुल्य जिले में झुंझुनूं में पुलिस ने एक और नया नवाचार किया है. अब सीमा पर तैनात सेना के जवान, अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान अपने परिजनों की पुलिस से जुड़ी समस्याओं का एक कॉल या मैसेज पर समाधान करवा सकेंगे. 

झुंझुनूं पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 9530415944 जारी किया है. इस नम्बर पर व्हाट्सप या फोन करके सेना के जवान, अर्द्धसैनिक और पुलिस के जवान शिकायत दर्ज करवा सकेंगे. एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि सैनिकों अर्थ सैनिक बलों और पुलिस के जवानों के परिवारों से जुड़ी हुई समस्याओं के त्वरित निस्तारण को लेकर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें- पिता ने 2 लाख में किया बेटे का सौदा, पैसे ना मिले तो साढ़ू पर कराई झूठी FIR

इस हेल्पलाइन नंबर पर आने वाले परिवारों का प्राथमिकता से निस्तारण करवाया जा रहा है. हेल्पलाइन नंबर पर आने वाली परिवारों की एसपी मृदुल कच्छावा द्वारा की जा रही है. व्हाट्सएप और फोन कॉल के जरिए सैनिक पूर्व सैनिक अर्थ सैनिक बलों के जवान अपनी समस्याएं भेज रहे हैं.

समस्याओं की मॉनिटरिंग करते हुए संबंधित थाना अधिकारियों को प्रेषित कर कार्रवाई के निर्देश दिए जाते हैं. इस हेल्पलाइन नंबर पर आने वाले परिवादों का 3 से 5 दिन में निस्तारण कर टेलीफोन और व्हाट्सएप के जरिए संबंधित परिवादी को सूचना प्रेषित कर जानकारी दी जाती है.

यह भी पढ़ें- जयपुर के इस बाजार में होता है करोड़ों का कारोबार, 1 हजार दुकानें लेकिन टॉयलेट नहीं

Trending news