खेतड़ी के गाडराटा में लक्खी मेला जल्द, लेकिन मेला परिसर में लटक रहे बिजली के तार
Advertisement

खेतड़ी के गाडराटा में लक्खी मेला जल्द, लेकिन मेला परिसर में लटक रहे बिजली के तार

 प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार होने के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

खेतड़ी के गाडराटा में लक्खी मेला जल्द, लेकिन मेला परिसर में लटक रहे बिजली के तार

Khetri: झुंझुनूं के खेतड़ी में लाखों लोगों की आस्था का केंद्र गाडराटा में बाबा सुंदरदास का लक्खी मेला जल्द शुरू होने वाला है. लेकिन प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार होने के कारण श्रद्धालुओं को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है.

बाबा सुंदरदास सेवा समिति ने मेले में व्यवस्था बनाने को लेकर प्रशासन को अवगत भी करा दिया है. लेकिन प्रशासन की ओर से मेले में व्यवस्था बनाने को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे है. छह सितंबर से शुरू होने वाले मेले को लेकर बाहरी राज्यों से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है. जिसको लेकर सुंदरदास मेला विकास समिति तैयारियों में जुटा हुआ है.

बिजली विभाग की लापरवाही
व्यवस्था को लेकर सार्वजनिक निर्माण विभाग और बिजली विभाग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं. मेला समिति अध्यक्ष विजयपाल सिंह ने बताया बाबा सुंदरदास मंदिर परिसर में बिजली के पोल लगे हुए है. जिनसे मंदिर में बिजली की सप्लाई होती है. पिछले काफी समय से बिजली के पोल पर लगे तार ढीले होने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

बिजली विभाग को ढीले तारों को ठीक करने के लिए कई बार अवगत करवाया जा चुका. लेकिन विभाग ने अभी तक इन तारों को सही नहीं किया. अगर  बिजली विभाग ने लटक रहे तारों को सही नहीं किया तो मेले में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मुकुंदगढ़ में है देश का पहला ऐसा मंदिर जहां अष्ट विनायक के एक साथ होते हैं दर्शन

 बिजली के तार मंदिर के मुख्य रास्तों के ऊपर हैं. जो करीब 10 फीट की ऊंचाई पर भी नहीं है. वहीं उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वाले मुख्य रास्ते की सड़कें भी टूटी हुई है. पपुरना से लेकर गाडराटा तक सड़कें टूटी हुई है. वहीं करमाडी में तो सड़क का नामोंनिशान ही नहीं है.

सड़क के निर्माण को लेकर जब बार-बार विभाग को शिकायत की तो महज खानापूर्ति करते हुए मिट्टी डाली जा रही है. जो वाहनों के आवागमन होने के कारण दूसरे दिन ही उड़कर खड्डों से बाहर आ रही है. रास्ते में डाली मिट्टी गाड़ियां चलने से पूरे दिन उड़ती रहती है. जिससे पास पड़ोस के दुकानदार और दुपहिया वाहन चालक भी उड़ती मिट्टी से परेशान हैं.

पूर्व एसडीएम को ज्ञापन सौंपा
मंदिर में हो रही अव्यवस्थाओं को लेकर मेला कमेटी की ओर से करीब पांच दिन पूर्व एसडीएम को ज्ञापन देकर समस्या का समाधान करने के लिए अवगत करवाया था. जिस पर एसडीएम जयसिंह चौधरी ने जल्द ही समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया था. मेला कमेटी की ओर से बताया कि यदि जल्द ही मंदिर परिसर में फैली अव्यवस्था को नहीं सुधारा गया, तो ग्रामीणों की ओर से उपखंड कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

Reporter: Sandeep Kedia

झुंझुनूं की खबरों के लिये यहां क्लिक करें

अन्य खबरें: बीवी के जाने के बाद बेटी को नोच रहा था कलयुगी बाप, चाचा ने बचाया

NCRB के आंकड़ों ने राजस्थान को देश में किया शर्मसार, रेप केसेस में पहले पायदान पर

Trending news