Jhunjhunu Weather: उत्तरी सर्द हवाओं से सर्दी के तीखे तेवर, आगामी दिनों में बढ़ सकता है ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2020071

Jhunjhunu Weather: उत्तरी सर्द हवाओं से सर्दी के तीखे तेवर, आगामी दिनों में बढ़ सकता है ठंड

Jhunjhunu Weather Update: झुंझुनूं में सर्द हवाओं के कारण लगातार तापमान में गिरावट से दो डिग्री लुढ़ककर 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. कृषि विभाग के द्वारा फसलों को पाले और शीत लहर से बचाने की चेतावनी जारी. 

फाइल फोटो

Jhunjhunu Weather: राजस्थान के झुंझुनूं में सर्द हवाओं के कारण लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज तापमान करीब दो डिग्री लुढ़ककर 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. मौसम वीभाग के अनुसार उत्तरी सर्द हवाओं के कारण जिले में आगामी दिनों में सर्दी का बढ़ा हुआ असर देखना जा सकता है. 

यह भी पढ़े:  विवाहिता को घर से उठाकर ले जाने का प्रयास, हथियार व लाठी लेकर आए बदमाश; जान से मारने की दी धमकी

इस साल में पहली बार ऐसा हुआ है 
वहीं उत्तर से आ रही सर्द हवाओं का प्रभाव बढ़ने के साथ लगातार तापमान में गिरावट जारी है. उत्तरी सर्द हवाओं के कारण सर्दी का असर बढ़ने लगा है. आज पिलानी स्थित मौसम केंद्र पर न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि इस साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि पारा 4 डिग्री के आस-पास पहुंचा है.

जगह-जगह लोगों ने अलाव जलाकर तापते
आपको बता दें कि बीते दो-तीन दिनों से चल रही सर्द हवाओं से सर्दी की असर बढ़ने के कारण लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. जगह-जगह लोगों ने अलाव जलाकर तापने शुरू कर दिया है. वहीं सर्दी के बढ़े असर के बाद गेंहू, चना जौ और सरसों की फसल पर ओस की बूंदे जमी हुई नजर आई. 

यह भी पढ़े:  विकसित भारत संकल्प यात्रा के पहले दिन क्षेत्र की 2 ग्राम पंचायत में आयोजित हुए शिविर

फसलों को पाले और शीत लहर से बचाने की चेतावनी जारी
इसके साथ ही लगातार चल रही सर्द को लेकर कृषि विभाग ने सब्जी की फसलों के लिए चेतावनी जारी करते हुए टमाटर, मिर्च, बैंगन, धनिया, मटर की फसलों को पाले और शीत लहर से बचाने को लेकर चेतावनी जारी की है. वहीं ग्रामीण इलाकों में सुबह कोहरे का हल्का असर देखा गया और ओस की बूंदे फसलों पर जमीं हुई नजर आई. मौसम वीभाग के अनुसार उत्तरी सर्द हवाओं के कारण जिले में आगामी दिनों में सर्दी का बढ़ा हुआ असर देखना जा सकता है. 

Trending news