Jhunjhunu: अतिक्रमण हटाने गई टीम को झेलना पड़ा विरोध, जेसीबी मशीन के आगे बैठ गई महिलाएं
Advertisement

Jhunjhunu: अतिक्रमण हटाने गई टीम को झेलना पड़ा विरोध, जेसीबी मशीन के आगे बैठ गई महिलाएं

तहसील प्रशासन की टीम चिड़ावा पुलिस थाने के जाब्ते के साथ जोहड़ में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची.

Jhunjhunu: अतिक्रमण हटाने गई टीम को झेलना पड़ा विरोध, जेसीबी मशीन के आगे बैठ गई महिलाएं

Jhunjhunu: झुंझुनूं के चिड़ावा में अतिक्रमण हटाने गई प्रशासन और पुलिस की टीम को विरोध झेलना पड़ा है. हालात यहां तक पैदा हो गए कि कुछ महिलाएं जेसीबी मशीन के आगे ही बैठ गई. चार घंटे की मशक्कत और एक-दो लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के बाद अतिक्रमण हटाया जा सका. जानकारी के मुताबिक सुलताना कस्बे में ढाणी कबिरिया के पास स्थित राकड़ा जोहड़ में चिड़ावा तहसीलदार के आदेश के बाद तहसील प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची. चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने जोहड़ से अस्थाई अतिक्रमण हटाया.

नायब तहसीलदार संजय खेदड़ ने बताया कि जोहड़ के खसरा नंबर 180 में अतिक्रमण की शिकायत की गई थी. इसके बाद 5 सदस्य कमेटी का गठन किया गया. जिसमें चिड़ावा नायब तहसीलदार संजय खेदड़, गिरदावर सुनीता कुमारी, पटवारी सुलताना राकेश कुमार, किशोरपुरा पटवारी अनिल बड़सरा, केरपुरा कलां पटवारी संजू को शामिल किया गया. तहसील प्रशासन की टीम चिड़ावा पुलिस थाने के जाब्ते के साथ जोहड़ में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची. जैसे ही टीम जोहड़ में पहुंची तो अतिक्रमियों ने टीम का विरोध किया. इसके बाद टीम ने लगातार समझाइश की. मगर महिलाएं जेसीबी मशीन के आगे बैठ गईं. 

इसके बाद नायब तहसीलदार संजय खेदड़ और सुलताना चौकी प्रभारी राजेश जांगिड़ ने समझाइश की. जिसके बाद विरोध कर रहे लोग शांत हुए. तहसील प्रशासन की टीम ने जोहड़ से अस्थाई अतिक्रमण को जेसीबी की मशीन की मदद से हटाया. वहीं जोहड़ में रह रहे लोगों ने तहसील प्रशासन की टीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि टीम ने एक तरफ तो अतिक्रमण हटा दिए. मगर दूसरी तरफ अतिक्रमण की अनदेखी की गई. विरोध करने वाले लोगों को पुलिस के बल पर दबाया गया.

अतिक्रमण को नोटिस जारी नहीं किए गए और जिन लोगों ने निजी जमीन में रह रहे हैं. उनको प्रशासन ने नोटिस जारी कर दिया और जो लोग जो हर बार अतिक्रमण कर रखा है. उनको प्रशासन ने नोटिस तक नहीं दिया. सुलताना चौकी प्रभारी राजेश जांगिड़ ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात रहा. जोहड़ में अतिक्रमण हटाने का विरोध करने वाले 3 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है.

Reporter-Sandeep Kedia

ये भी पढ़ें- 

दिवाली से पहले गहलोत सरकार का संविदा कर्मियों को बड़ा तोहफा, 30 हजार कमर्चारियों को नियमित करने का लिया फैसला

Dhanteras Shubh Muhurt 2022 : धनतेरस पर 27 साल बाद अनोखा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और कुबेर और धंवन्तरी देव की पूजा विधि

Trending news