झुंझुनूं: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर धरना जारी, पेंशनर समाज ने दिया समर्थन
Advertisement

झुंझुनूं: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर धरना जारी, पेंशनर समाज ने दिया समर्थन

Jhunjhunu: झुंझुनूं के खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर जिला खेतड़ी संघर्ष समिति के बैनर तले एसडीएम कार्यालय के सामने दिए जा रहे धरने के 16 वें दिन पेंशनर समाज की ओर से संघर्ष समिति को खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर समर्थन दिया गया.

 

झुंझुनूं: खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर धरना जारी, पेंशनर समाज ने दिया समर्थन

Jhunjhunu:  झुंझुनूं के खेतड़ी को जिला बनाने की मांग तेज है.पेंशनर समाज के खेतड़ी अध्यक्ष मालीराम सैनी की अगुवाई में सेवानिवृत कर्मचारी धरना स्थल पर पहुंचे.खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर समर्थन देते हुए आज 15 सेवानिवृत्त कर्मचारी अनशन पर बैठे.

 पेंशनर समाज के अध्यक्ष मालीराम सैनी ने बताया कि जिलों की घोषणा में खेतड़ी की उपेक्षा की गई है. खेतड़ी पूर्व में रियासत था और वर्तमान में जिला बनने की सभी जरूरतें पूरी करता है. यहां पर पर्यटन स्थल के साथ-साथ तांबे का बड़ा कारखाना भी है. 

वर्षों से लोग खेतड़ी को जिला बनाने की मांग कर रहे थे, उम्मीद थी कि जिलों की घोषणा में खेतड़ी का नाम भी शामिल होगा. मगर राजस्थान में बनाए गए 19 नए जिलों में खेतड़ी को शामिल नहीं किया गया है.

 ऐसे में खेतड़ी की उपेक्षा की गई है पेंशनर समाज ने जिला खेतड़ी संघर्ष समिति को जिला बनाने की मांग को समर्थन करते हुए उनके साथ धरने में शामिल हुए हैं और जब तक खेतड़ी को जिला बनाने की मांग पूरी नहीं की जाती है. तब तक पेंशनर समाज संघर्ष समिति के साथ खेतड़ी को जिला बनाने की मांग को लेकर संघर्ष करता रहेगा.

राजस्थान में 19 जिले बनने के बाद से कई जगह और नए जिले बनाने की मांग उठ रही है. अलवर में भी तीन टुकड़े होने के बाद वहां भी नए जिले बनाने की मांग जारी है. कहां तक की नए जिलों की मांग को लेकर कई बार तो बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक मंच पर दिखे. आखिर क्या अब खेतड़ी की मांग पूरी हो पाएगी की नहीं, या फिर विरोध ही चलता रहेगा.

ये भी पढ़ें- CM गहलोत से PM मोदी ने कहा, आपके दोनों हाथ में है लड्डू, पायलट विवाद को लेकर भी बोले

 

 

 

Trending news