Nawalgarh: सामाजिक सौहार्द की मिसाल,राजपूत समाज के लोगों ने किया वाल्मिकी समाज का सम्मान
Advertisement

Nawalgarh: सामाजिक सौहार्द की मिसाल,राजपूत समाज के लोगों ने किया वाल्मिकी समाज का सम्मान

नवलगढ़ में सामाजिक सौहार्द की मिसाल देखी गई. राजपूत समाज के लोगों ने वाल्मिकी समाज का सम्मान किया.

 

Nawalgarh: सामाजिक सौहार्द की मिसाल,राजपूत समाज के लोगों ने किया वाल्मिकी समाज का सम्मान

Nawalgarh: झुंझुनूं के खिरोड़ कस्बे के राजपूत समाज ने वाल्मिकी समाज के लोगों का सम्मान करके न केवल छुआछूत और भेदभाव से ऊपर उठकर कार्य किया है. बल्कि उनका सम्मान करके एक अनूठी मिसाल भी पेश की है. राजपूत समाज के लोगों ने वाल्मिकी समाज के लोगों को आदर सत्कार के साथ अपने घर बुलाकर एवं उन्हें भोजन करवाकर सर्व समाज को एक शानदार एवं अच्छा संदेश दिया है. 

खिरोड़ के राजपूत समाज के लोगों ने स्वर्गीय लादू सिंह शेखावत की पुण्य स्मृति में खिरोड़ कस्बे के वाल्मिकी समाज के लोगों का माल्यार्पण कर एवं साफा पहनाकर सम्मान एवं अभिनंदन किया. वहीं वाल्मिकी समाज के लोगों को डीजे के साथ एवं रास्ते में गलीचा बिछा कर व पुष्पावर्षा करके वाल्मिकी समाज के लोगों को राजपूत समाज द्वारा अपने घर लाया गया एवं उनको भोजन करवाकर सोने चांदी के आभूषण एवं नकदी देकर ससम्मान विदाई भी की गई.

 राजपूत समाज के योगेंद्र सिंह शेखावत ने अपने पिता के बड़े (बाबोसा) की पुण्य स्मृति में वाल्मिकी समाज के सभी लोगों का सम्मान किया एवं उन्हें सम्मान के साथ अपने घर लाकर उनको भोजन करवाया गया एवं उन्हें सोने चांदी के आभूषण एवं नगद रुपए देकर सह सम्मान विदाई की गई. खिरोड़ कस्बे के निवासी योगेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि राजपूत समाज के मौजीज एवं जाने-माने लोगों में माने जाने वाले लादू सिंह शेखावत का वाल्मिकी समाज के लोगों के साथ शुरू से ही अच्छा लगाव था. 

लादू सिंह का वाल्मिकी समाज के साथ लगाव रखना ऊंच-नीच एवं भेदभाव जैसी भावना से अलग हटकर था. लादू सिंह शुरू से ही वाल्मिकी समाज के लोगों को अपने पास बराबर में बैठा कर ही बातचीत किया करते थे. हमने बाबोसा की समाज को अच्छा संदेश दिए जाने वाली मैं तो सारा दिन बिजी हूं बता भावना को देखते हुए ही वाल्मिकी समाज का सम्मान किया है. इस मौके पर खिरोड़ कस्बे के राजपूत समाज के द्वारा किए गए. इस प्रशंसनीय कार्य में खिरोड़ कस्बे के साथ-साथ सीकर, तारपुरा, सिंहासन, मोहनवाड़ी, बसावा, झाझड़, चैनगढ़, बारवा, देवीपुरा, लोहार्गल, चिराना, गिरधरपुरा, गोठड़ा, भोजनगर, परसरामपुरा, टोंकछीलरी,नवलगढ़, घोड़ीवारा व जाखल सहित विभिन्न गांवों से आए राजपूत समाज एवं सर्व समाज के लोग मौजूद थे.

ये भी पढ़ें

 मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने लोगों की सुनी समस्या, अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सच कहा तो लग गई बीजेपी नेता को मिर्ची!गरमागरम बहस के बाद कलेक्टर बोले- कानून का राज चलेगा, मनमर्जी का नहीं

Trending news