Jhunjhunu News: खेतड़ी में पहली महिला शहीद किरण शेखावत किया गया याद
Advertisement

Jhunjhunu News: खेतड़ी में पहली महिला शहीद किरण शेखावत किया गया याद

Jhunjhunu News: देश की पहली महिला शहीद किरण शेखावत का शहादत दिवस मनाया गया. युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर उनकी प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें नमन किया.देश के लिए सबसे अधिक सैनिक देने का गौरव झुंझुनूं के जिले के नाम है.

Jhunjhunu News: खेतड़ी में पहली महिला शहीद किरण शेखावत किया गया याद

Jhunjhunu News: जिले के खेतड़ी स्थित स्वामी विवेकानंद गवर्नमेंट कॉलेज ( Swami Vivekanad college)  में देश की पहली महिला शहीद किरण शेखावत (Shaheed Kiran shekhawat) का शहादत दिवस मनाया गया. कार्यक्रम के दौरान युवाओं ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर उनकी प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें नमन किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संदीप सैनी, विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर सचिन चौधरी, मूलचंद थे. जबकि अध्यक्षता पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निरंजन लाल सैनी ने की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संदीप सैनी ने कहा कि देश की सेवा करने को लेकर अपने प्राणों का त्याग करने वाला हमेशा अमर रहता है. किरण शेखावत ने भी देश सेवा व अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर गांव का नाम रोशन किया है. इस देश के लिए प्राणों की आहुति देने वाले वीर योद्धा हमारे लिए पूजनीय होते हैं. प्रत्येक व्यक्ति को मांगलिक कार्य में उन्हें याद कर उचित धारणा के लिए प्रेरित करना चाहिए. झुंझुनूं जिले के शौर्य की मिट्टी में जोश और साहस का प्रतीक माना जाता है. देश के लिए सबसे अधिक सैनिक देने का गौरव झुंझुनूं के जिले के नाम से जाना जाता है. यहां के युवाओं को बचपन से ही सेना में जाने के लिए तैयार किया जाता है. जो सरहद पर किसी प्रकार की हलचल होने पर बहादुरी का परिचय देते हैं. 

शहीदों की प्रतिमा युवाओं के लिए प्रेरणा 
झुंझुनूं जिले में सड़क किनारे लगी शहीदों की प्रतिमा युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. यहां के युवा सड़क किनारे नियमित रूप से अभ्यास कर सेना में जाने की तैयारी भी करते देखे जा सकते हैं. युवाओं को शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे पढ़ना चाहिए. देश की पहली महिला सहित किरण शेखावत भारतीय नौसेना में कार्यरत थी जो 24 मार्च 2015 को विमान क्रैश होने से देश के लिए वीरगति को प्राप्त हो गई थी. किरण शेखावत को देश की पहली महिला शहीद होने का गौरव भी प्राप्त है. उनके पैतृक गांव सेफ्रागुवार में भी शंकर सिंह शेखावत के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.

यह भी पढ़ें- मंत्री गुढ़ा का बड़ा दावा, गुढ़ागौड़जी नीमकाथाना जिले में नहीं होगा शामिल

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर निशा शेखावत, करण सैनी, सुनील लालोढा, विष्णु कुमार नायक, संजय मानसागर, आकाश सैनी चिरानी, पायल कंवर, पलक कंवर, पूजा सैनी, प्रदीप राजपूत, विकास उसरिया, मुकेश घरड़ाना, दिनेश सचिव, पायल नायक, साहिल खरखड़ा, रंजन भाटी, अंकित स्वामी, घनश्याम यादव, आदित्य सैनी, सुमित शाहपुर, सचिन सांभरिया, लोकेश सैनी, राहुल नायक, पवन मरोडिया, सपना सैनी, सोनू गुजर, मंजित, मिनाक्षी, प्रिया सैनी, पुनीत, अंकित, रोहित काजला, अभिषेक सैनी, नितेश सैनी रजनीश, दीपांशू आर्य सहित अनेक युवा मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचलन कल, कार्यकताओं को दी जिम्मेदारियां

Trending news