Jhunjhunu news: माधव गुप्ता ने क्रैक किया UPSC 2023, घर में मनाई गई दिवाली
Advertisement

Jhunjhunu news: माधव गुप्ता ने क्रैक किया UPSC 2023, घर में मनाई गई दिवाली

Jhunjhunu news: झुंझुनूं शहर के रहने वाले माधव गुप्ता ने चौथे प्रयास में आखिरकार अपना सिविल सर्विसेज में जाने के सपने को पूरा कर लिया है. आज परिणाम घोषित होने के बाद घर में खुशी का और उनके मोहल्ले में दिवाली जैसा माहौल है. 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu news: आज यूपीएससी की सिविल सविर्सेज 2023 का परिणाम जारी हुआ है. झुंझुनूं शहर के जाने-माने फिजीशियन स्वर्गीय डॉ. एसके गुप्ता के पौत्र माधव गुप्ता ने इस परिणाम में अपना नाम लिखाकर अपने सपने को जीत लिया है.

माधव गुप्ता ने चौथे प्रयास में आखिरकार अपना सिविल सर्विसेज में जाने के सपने को पूरा कर लिया है. आज परिणाम घोषित होने के बाद घर में खुशी का और उनके मोहल्ले में दिवाली जैसा माहौल है. आतिशबाजी हो रही है और मिठाइयां बंट रही हैं.

माधव गुप्ता ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा आठवीं तक झुंझुनूं शहर में की. इसके बाद नौंवीं से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई पिलानी में की. वहीं, उन्होंने ग्रेजुएशन विश्व प्रसिद्ध बिट्स में पूरी की और ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद यूपीएससी की तैयारी में लग गए. पहले साल तो माधव ने अपनी तैयारी दिल्ली में की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन रास्ता हाथ लग गया और फिर हर बार झुंझुनूं में तैयारी की.

इस बार उन्होंने चौथे बार में सफलता हासिल करते हुए 132वां रैंक प्राप्त किया है. माधव गुप्ता बताते है कि उन्होंने फेलियोर कई देखें लेकिन हार नहीं मानी इसलिए युवाओं को एक-दो-तीन फेलियोर में अपना टारगेट नहीं छोड़ना चाहिए. ईमानदारी से की गई कड़ी मेहनत सपनों को जरूर पूरा करती है.

माधव गुप्ता के पिता राजेश गुप्ता तथा मां अनिता गुप्ता ने बताया कि उनके परिवार में पहला व्यक्ति माधव गुप्ता ही है, जो सिविल सर्विसेज में जा रहा है. इस बात की उन्हें खुशी है. मां अनिता गुप्ता तो अपने बेटे को परफेक्ट बेटा भी बताती है, जिसने कभी किसी काम के लिए मां की डांट नहीं खाई.

मां के प्यार ने बेटे को बिगाड़ा नहीं, बल्कि उसे संवार कर आज भारतीय प्रशासनिक सेवा में लाकर खड़ा कर दिया है. माधव की दादी भी काफी खुश है. दादी ने कहा कि यदि आज माधव के दादा डॉ. एचके गुप्ता होते तो काफी खुश होते क्योंकि उन्होंने भी अपने पोते को आईएएस बनते देखने का सपना देखा था बल्कि गाइडेंस भी खूब की थी. इधर, माधव गुप्ता की उपलब्धि पर अग्रवाल समाज के अध्यक्ष संपत चुड़ैलेवाला समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य माधव के निवास पहुंचे और बधाई दी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: UPSC 2023 में राजस्थान के इन लोगों ने मारी बाजी, जानें नाम

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update:प्रदेश में दो दिन बाद मौसम में होगा बड़ा बदलाव,इन जिलों में विभाग ने जारी किया अलर्ट

Trending news