Jhunjhunu: यूरिया संकट से किसान परेशान, विक्रय केंद्र पर लग रही लम्बी कतार
Advertisement

Jhunjhunu: यूरिया संकट से किसान परेशान, विक्रय केंद्र पर लग रही लम्बी कतार

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में यूरिया पाने के लिए किसानों में हाहाकार. एक आधार से किसान को महज दो यूरिया के बैग दिए जा रहे हैं और यूरिया के साथ किसानों को जबरदस्ती नैनो यूरिया के डिब्बे दिए जा रहे हैं. इस सीजन में जिले में 22000 मेट्रिक टन यूरिया की आवश्यकता है. वहीं दिसंबर महीने के लिए जिले में 5000 मेट्रिक टन यूरिया की जरूरत होगी. 

यूरिया के लिए लाइन में लगी महिलाएं

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में डीएपी संकट की मार झेल चुके जिले के किसानों को अब यूरिया संकट का सामना करना पड़ रहा है. यूरिया पाने के लिए किसानों में हाहाकार मचा हुआ है, जिसके चलते 4 दिन बाद झुंझुनूं फल सब्जी क्रय विक्रय केंद्र पर यूरिया आई. इस दौरान क्रय विक्रय केंद्र पर किसानों को यूरिया आने की सूचना मिली तो किसानों की कतार लग गई. इतना ही नहीं यूरिया पाने के लिए महिला किसान भी क्रय विक्रय केंद्र पर पहुंची.

इस दौरान किसानों ने बताया कि यूरिया पाने के लिए सुबह से ही वह लाइन में लगे हुए हैं. एक आधार से किसान को महज दो यूरिया के बैग दिए जा रहे हैं और यूरिया के साथ किसानों को जबरदस्ती नैनो यूरिया के डिब्बे दिए जा रहे हैं. यूरिया पाने के लिए किसान नैनो यूरिया खरीदने को मजबूर हैं. जिले में लगातार यूरिया का संकट बना हुआ है, इस सीजन में जिले में 22000 मेट्रिक टन यूरिया की आवश्यकता है. वहीं दिसंबर महीने के लिए जिले में 5000 मेट्रिक टन यूरिया की जरूरत होगी. किसानों को जरूरत के मुताबिक यूरिया नहीं मिल पा रहा है.

यूरिया समय पर नहीं मिलने के कारण किसान डीएपी के बाद अब यूरिया संकट का सामना कर रहे हैं. समय पर यूरिया नहीं मिलने से रबी की फसल की पैदावार में भी फर्क पड़ने की संभावना है, जिसको लेकर किसान चिंतित हैं.

Reporter - Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

Crack Heel Solution : फटी एड़ियां नहीं करेंगी शर्मिंदा, सर्दी के मौसम के अपनाइये ये टिप्स की हर नजर आपके पैरों पर ठहर जाए

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news