Mandawa : 36 सूत्री मांगों को लेकर सरपंचों का धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277675

Mandawa : 36 सूत्री मांगों को लेकर सरपंचों का धरना

ज्ञापन में सरपंचों ने पंचायत राज मंत्री का इस्तीफा मांगते हुए महात्मा गांधी नरेगा योजना में मस्टरोल जारी करने के अधिकार ग्राम पंचायत स्तर पर देने सहित सरपंचों की 36 मांगे पूरी करने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है. 

Mandawa : 36 सूत्री मांगों को लेकर सरपंचों का धरना

Mandawa : राजस्थान के झुंझुनूं के मंडावा में सरपंचों की मांगों को लेकर सरपंच संघ पंचायत समिति मंडावा के तत्वावधान में तहसील परिसर में सरपंचों द्वारा एकदिवसीय धरना दिया गया. सरपंच संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश मील के नेतृत्व में अपनी 36 सूत्रीय मांगो को लेकर धरना देकर तहसीलदार सुभाष कुलहरी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

मंडावा पंचायत समिति क्षेत्र के 25 ग्राम पंचायत सरपंचो ने पंचायतों में होने वाली ग्राम सभा का बहिष्कार कर सांकेतिक धरना देते हुए बताया, कि सरकार के द्वारा सरपंच संघ से पंचायत राज मंत्री के साथ 21 मार्च 2022 में मांग पत्र पर समझौता किया गया था, लेकिन बार-बार निवेदन करने के बाद भी जिन मांगो पर सहमति बन गई थी, उनकी आदेश भी जारी नहीं किए जा रहे हैं और पंचायत राज मंत्री रमेश मीणा के द्वारा नरेगा में लगाए गए अनियमितताएं घोटाला के आरोपों के कारण सरपंचों में आक्रोश है. 

ज्ञापन में सरपंचों ने पंचायत राज मंत्री का इस्तीफा मांगते हुए महात्मा गांधी नरेगा योजना में मस्टरोल जारी करने के अधिकार ग्राम पंचायत स्तर पर देने सहित सरपंचों की 36 मांगे पूरी करने की मांग मुख्यमंत्री से की गई है. अगर सरपंचों की मांगों को नहीं माना जाता है, तो 1 अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना देकर 5 अगस्त से जयपुर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा.

धरने पर मुबारक बानो, कमला देवी, साजिया, नसरद बानो, शर्मिला देवी, सविता सीगड़ा, ओमप्रकाश मोगा, सावित्री देवी, सुमित्रा देवी, बृजेश कुमार, केसरी देवी, मुन्नी देवी, मुकेश झाझड़िया, मीना देवी, इस्लाम खान, राजपाल सैनी, समीरा बानो, मोहिनी, शीशराम, छगन सिंह, बिमला कंवर, खुशबू, जगदीश मीणा, सतीश कुमार करने पर बैठे थे.

रिपोर्टर- संदीप केड़िया

झुंझुनूं की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news