मंडावा: सम्राट सिद्धि विनायक मंदिर में गणेशोत्सव की धूम, भाजपा नेता भी हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338232

मंडावा: सम्राट सिद्धि विनायक मंदिर में गणेशोत्सव की धूम, भाजपा नेता भी हुए शामिल

झुंझुनू के मंडावा कस्बे में श्री सम्राट सिद्धि विनायक मंदिर का सात दिवसीय गणेश महोत्सव मेले के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष इंजीनियर प्यारेलाल ढूकिया व भाजपा नेता दिनेश धाभाई ने भी गणपति के दरबार में हाजरी लगाई. 

मेले में मौजूद भीड़

Jhunjhunu: जिले के मंडावा कस्बे में श्री सम्राट सिद्धि विनायक मंदिर का सात दिवसीय गणेश महोत्सव व मेला परवान पर चल रहा है. मेले के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष इंजीनियर प्यारेलाल ढूकिया व भाजपा नेता दिनेश धाभाई ने भी गणपति के दरबार में हाजरी लगाई. मंदिर कमेटी की ओर से दोनों नेताओं को साफा पहनाकर व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया. इस दौरान केशव एंड पार्टी द्वारा आकर्षक और सजीव झांकियों के साथ रंगारंग धार्मिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मनोरंजन किया.

गणेश महोत्सव में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से महिलाएं, पुरुष व बच्चे काफी संख्या में मंदिर पहुंच रहें हैं. मेला स्थल पर लगे झूले, ब्रेक डांस, ड्रैगन ट्रेन, छोटे बच्चों के झूले, मिकी माउस, भूत बंगला का बच्चों ने जमकर लुत्फ उठाया. वहीं मेला स्थल पर कानून व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने को लेकर थानाधिकारी महावीर सिंह अपनी टीम के साथ चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए थे. मेले में सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल भी देखने को मिल रही है, मुस्लिम समाज से भी काफी संख्या में लोग श्री सम्राट सिद्धिविनायक मंदिर का मेला देखने के लिए आ रहें हैं.

वहीं मेला स्थल पर काफी संख्या में विभिन्न प्रकार की दुकानें लगी हुई हैं, जहां पर लोगों ने खरीदारी कर खानपान का लुफ्त उठाया. मेला स्थल पर निगरानी के लिए विभिन्न प्वाइंटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गये हैं तथा सुरक्षा के लिए काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. शेखावाटी के इस लक्खी मेले में प्रतिदिन अपार भीड़ उमड़ती है, जिसको लेकर मंदिर कमेटी की ओर से भी पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है, खासकर मेला स्थल पर निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है.

Reporter - Sandeep Kedia

झुंझुनू की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Trending news