Chirawa: बाजार-दुकान सजावट प्रतियोगिता में विवेकानंद मित्र परिषद की सज्जा रही अव्वल
Advertisement

Chirawa: बाजार-दुकान सजावट प्रतियोगिता में विवेकानंद मित्र परिषद की सज्जा रही अव्वल

झुंझुनूं की चिड़ावा नगर पालिका ने इस बार बाजारों और दुकानों की सजावट प्रतियोगिता आयोजित की थी, जिसमें विवेकानंद मित्र परिषद द्वारा विवेकानंद चौक पर की गई सजावट पहले नंबर पर रही.

Chirawa: बाजार-दुकान सजावट प्रतियोगिता में विवेकानंद मित्र परिषद की सज्जा रही अव्वल

Chirawa: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान के बाद झुंझुनूं की चिड़ावा नगर पालिका ने इस बार बाजारों और दुकानों की सजावट प्रतियोगिता आयोजित की थी, जिसमें विवेकानंद मित्र परिषद द्वारा विवेकानंद चौक पर की गई सजावट पहले नंबर पर रही.

आतिशबाजी में कच्चे मकान की छत पर रॉकेट गिरने से घर खाक, शहर में 4 जगहों में लगी आग

जिसे 11 हजार रुपए का पुरस्कार चेयरमैन सुमित्रा सैनी, वाइस चेयरमैन अभय बडेसरा, ईओ जुबेर खान, समाजसेवी शीशराम हलवाई और डॉ. मधुसुदन मालानी के आतिथ्य में हुए कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया. 

इस मौके पर द्वितीय एवं तृतीय के अलावा सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रतिष्ठानों के मालिकों को भी पुरस्कृत किया गया. पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने कहा कि इस बार नगर पालिका ने यह छोटा सा प्रयास किया है. हमारी कोशिश रहेगी कि हर त्योहार, उत्सव और खुशी का मौका हम सब मिलकर उत्साह के साथ मनाएं, ताकि एक अच्छा संदेश जाए और सभी में भाईचारा हो.

Chittorgarh: महिलाओं के प्रयास से दीपावली पर जगमग हुआ 15 साल से बंद राम-जानकी मंदिर

इससे पहले चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने पार्षदों और अधिकारियों के साथ चिड़ावा कस्बे का दौरा किया. इस दौरे में चेयरमैन के साथ निर्णायक मंडल के डॉ. मधुसुदन मालानी, प्रो. अनीता मोदी और निकिता संजय थालौर भी मौजूद थी. सभी ने दुकान-दुकान जाकर सजावट देखी और अपने विवेक के आधार पर नंबर दिए. इसके बाद पुरस्कारों की घोषणा की गई. पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में नगरपालिका में रंगोली बनाने वाली छात्राओं के अलावा विशिष्टजनों का सम्मान किया गया.

राजस्थान में बन रही गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी की ये रणनीति, मेवाड़ से लगेगा निशाना

इस मौके पर अग्रवाल जन कल्याण समिति के अध्यक्ष प्रो. केएम मोदी, जयराम स्वामी, समाजसेवी शीशराम सैनी बिल्लू, मुकेश पुजारा, पार्षद सतपाल जांगिड़, गंगाधर सैनी, मुकेश पूनियां, देवेंद्र सैनी, हार्डवेयर एसोसिएशन अध्यक्ष महेंद्र धनखड़, रघुवीर शर्मा ओजटूवाला, चंद्रमौलि पचरंगिया, महेश शर्मा धन्ना, मोतीलाल शर्मा, महेश मोदी, केके बाछुका, सुभाष पंवार, रोहिताश्व महला सरस डेयरी, पूर्व शिक्षिका बिमला बहनजी, संदीप बिंवाल, कमलेश मालानी, रोहित केडिया, श्रीराम सैनी, मनोज महमिया, संजय चौधरी कनिष्ठ लिपिक, दीपा भीमराजका आदि मौजूद थे. संचालन विकास और पायल ने किया.

हर घोषणा पर बजे नगाड़े, फोड़े पटाखे

विवेकानंद चौक में जब पुरस्कारों की घोषणा की तो आईपीएल वाला फील आ रहा था. दरअसल दिवाली के मौके पर नॉन स्टॉप आतिशबाजी तो शहर में हो ही रही थी, लेकिन समाजसेवी डॉ. मधुसुदन मालानी ने जब पुरस्कारों की घोषणा की तो हर नाम पर ना केवल नगाड़े बज रहे थे. बल्कि पटाखे छोड़े जा रहे थे. जिससे लोगों को आईपीएल वाला फील आया.

पार्षद ने लड़ी को आग लगाई

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक चेयरमैन सुमित्रा सैनी, वाइस चेयरमैन अभय बडेसरा, ईओ जुबेर खान, कांग्रेस व्यापार उद्योग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष महेश हिम्मतरामका और समाजसेवी शीशराम हलवाई आदि ने बावलिया बाबा मंदिर पर धोक लगाई. इसके बाद मंदिर के बाहर जमकर करीब एक घंटे तक आतिशबाजी की. चेयरमैन ने भी पटाखे फोड़े तो वहीं पार्षदों ने एक के बाद एक लड़ियों को आग लगाकर आतिशबाजी की. आतिशबाजी देखने के लिए ना केवल शहर के लोग, बल्कि बड़ी संख्या में बच्चे पहुंचे. जिन्होंने आतिशबाजी का जमकर मजा लिया.

नगरपालिका में मां लक्ष्मी की करी पूजा

इससे पहले चेयरमैन सुमित्रा सैनी ने नगरपालिका कार्यालय में भी पूजा अर्चना की. भगवान श्रीगणेश और मां लक्ष्मी की पूजा की. इस मौके पर ईओ जुबेर खान ने भगवान गणेश और मां लक्ष्मी की आरती की. शहर की सुख, समृद्धि, शांति और विकास की कामना भगवान से की गई. मौजूद कार्मिकों को मिठाई बांटी गई.

ये रहे परिणाम

सजावट प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार विवेकानंद मित्र परिषद को दिया गया. इसके अलावा दूसरा पुरस्कार मावंडिया फैंसी स्टोरी के उम्मेद मावंडिया, तीसरा पुरस्कार संयुक्त रूप से शुभम साड़ी सेंटर के आलोक बाछुका और श्री शिव शक्ति स्टोर के हर्षित भगेरिया को दिया गया. इसके अलावा तीन सांत्वना पुरस्कार दिए गए. जिसमें त्रिशूल चायल केके बाछुका, कारीगरी के अंकिता चनानियाऔर श्रीकांत अग्रवाल एंड कंपनी के आलोक हलवाई को दिया गया.

Reporter- Gopal Kanwar

Trending news