बावलिया बाबा का पुण्यतिथि महोत्सव, 18-19 जनवरी को भरेगा मेला, फर्जी लोगों द्वारा चंदा इकट्ठा करने का मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028547

बावलिया बाबा का पुण्यतिथि महोत्सव, 18-19 जनवरी को भरेगा मेला, फर्जी लोगों द्वारा चंदा इकट्ठा करने का मामला

Bavliya Baba festival 2023 : राजस्थान के झुंझुनूं के चिड़ावा कस्बे के आराध्य संत पं. गणेशनारायण बावलिया बाबा के पुण्यतिथि महोत्सव को लेकर कुछ कथित लोगों द्वारा फर्जी रूप से चंदा ऐंठने का मामला समाने आया है.

झुंझुनूं में फर्जी चंदा.

Bavliya Baba death anniversary festival 2023 : झुंझुनूं के चिड़ावा कस्बे के आराध्य संत पं. गणेशनारायण बावलिया बाबा के पुण्यतिथि महोत्सव को लेकर कुछ कथित लोगों द्वारा फर्जी रूप से चंदा ऐंठने का मामला समाने आया है. इसे लेकर मंदिर कमेटी ने बैठक कर इसका विरोध जताया और इसको लेकर श्रद्धालुओं को सावधान रहने और मुख्य मंदिर में ही संपर्क करने का निवेदन किया है.

झुंझुनूं में फर्जी रूप से चंदा ऐंठने का मामला 

बता दें कि समाधि स्थल पर दो दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम 18 और 19 जनवरी को होंगे. जिसकी तैयारियों और मंदिर समिति के नाम पर कुछ कथित लोगों द्वारा गलत तरीके से चंदा लिए जाने की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए बैठक रखी गई.

19 को भरेगा मेला

महंत संजय पुजारी ने बताया कि 18 जनवरी को जागरण होगा, वहीं 19 को मेला भरेगा. जिसकी तैयारियों को शुरू कर दिया गया है. महंत संजय पुजारी ने बताया कि कुछ लोग गलत तरीके से अलग-अलग जगहों पर बावलिया बाबा की तस्वीरें दिखाकर चंदा एकत्र करते हैं.

मंदिर कमेटी ने बैठक कर विरोध जताया

जिसकी रसीद भी समाधि स्थल के नाम से काटी जा रही है. मगर चंदे की राशि मंदिर तक नहीं पहुंचती है. कुछ लोगों ने घर पर ही मूर्ति लगा रखी है जो कि पकड़े जाने पर घर के लिए चंदा मांगे जाने की बात कहते हैं.

ये भी पढ़ें- Margashirsha Purnima 2023 : 26 दिसंबर को है साल का आखिरी पूर्णिमा, घर के मुख्य द्वार पर करें ये उपाय, नए साल पर आएगा सुख-सौभाग्य

महंत संजय ने बताया कि चंदा देने के लिए मंदिर में आकर दान पेटी में या मंदिर से रसीद लेकर ही चंदा देने का अनुरोध किया.

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में संजय हिम्मतरामका, राजू पारीक, पार्षद कोच राजेंद्रपालसिंह, मूलचंद सैनी, मुकेश जलिंद्रा, सुशील सैनी, श्रीराम सैनी, कृष्ण श्योराण, सुमित पुजारी, पुरुषोत्तम पुजारी, शुभम पुजारी, चंदन स्वामी, महेश गोस्वामी, महेश स्वामी, सुमित कुमावत, कृष्ण पुजारी आदि मौजूद थे.

Trending news