राजस्थान में भारी बारिश से उड़द, सोयाबीन और मक्का की फसलें चौपट, BKU ने सीएम से लगाई गुहार
Advertisement

राजस्थान में भारी बारिश से उड़द, सोयाबीन और मक्का की फसलें चौपट, BKU ने सीएम से लगाई गुहार

राजस्थान में हो रही बारिश अब फसलों को बर्रबाद कर रही है. उड़द, सोयाबीन और मक्के की अधिकांश फसल संकट में है. इसीक्रम में  झालावाड़ के बकानी में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार भेरूलाल मीणा को ज्ञापन सौंपा गया.  

 

प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार भेरूलाल को ज्ञापन सौंपा गया.

Bakani: झालावाड़ जिले के बकानी में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार भेरूलाल मीणा को ज्ञापन सौंपा गया. ज्ञापन के माध्यम से भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने मांग की है, कि पिछले दिनों क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि के चलते किसानों की सारी फसलें चौपट हो गई हैं. अतिवृष्टि से उड़द, सोयाबीन और मक्का की फसलों में भारी नुकसान हुआ है. अभी भी कई क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है. इसी को लेकर सैकड़ों की संख्या में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा.

 टोल फ्री नंबर पर सैकड़ों कॉल फिर भी कोई जवाब नहीं

इस दौरान ज्ञापन के माध्यम से भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने मांग कि है कि जो फसले खराब हुई हैं, उनका जल्द सर्वे करवाकर उचित मुआवजा और बीमा क्लेम दिया जाए. उन्होंने कहा कि बीमा कंपनी के द्वारा बीमा क्लेम करते समय टोल फ्री नंबर जारी किया गया था, जिसमें 72 घंटे के अंदर किसानों को अपनी खराबे की जानकारी देनी  होती है. लेकिन टोल फ्री नंबर पर सैकड़ों बार कॉल लगाने के बावजूद भी कॉल नहीं उठाया जाता है. जिसके चलते सैकड़ों किसान फसल खराबे की जानकारी नहीं दे पाए. इस दौरान भारतीय किसान संघ के तहसील अध्यक्ष मनोहर सिंह चौहान, बालू सिंह, नानूराम, भारत सिंह, कंवरलाल, संपत, देवीलाल सहित क्षेत्र के कई किसान उपस्थित रहे. 

Reporter- Mahesh Parihar

 

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Student Election: पैरों में गिरकर मांगे जा रहे वोट, कह रहे- अब आप ही भगवान

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news