पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा सहित कई मंत्री पहुंचे झालावाड़, भारत जोड़ों यात्रा की तैयारियों का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457453

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा सहित कई मंत्री पहुंचे झालावाड़, भारत जोड़ों यात्रा की तैयारियों का लिया जायजा

Jhalawar News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अगले महीने दिसंबर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करने जा रही है, भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश झालावाड़ जिले से होगा. इसी यात्रा की तैयारियों को लेकर जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है, तो वहीं प्रशासनिक रूप से भी इसकी तैयारी शुरू कर दी गई हैं. 

 

पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा सहित कई मंत्री पहुंचे झालावाड़, भारत जोड़ों यात्रा की तैयारियों का लिया जायजा

Jhalawar News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आगामी 4 दिसंबर को झालावाड़ जिले में प्रवेश करेगी, जिसकी तैयारियों को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा आज अपने कुछ मंत्रियों के साथ झालावाड़ जिले के दौरे पर रहे. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा दोपहर 4 बजे झालावाड़ के सर्किट हाउस पहुंचे. जहां वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से चर्चा कर यात्रा मार्ग की तैयारी की रूपरेखा तय की. इस दौरान मंत्री ममता भूपेश, प्रमोद जैन भाया, रामलाल जाट और विधानसभा के मुख्य उप सचेतक महेंद्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे. देखा जाए तो राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बीते कुछ दिनों में झालावाड़ में कांग्रेस नेताओं की सरगर्मियां तेज हो गई है.

झालावाड़ जिले में भारत जोड़ो यात्रा के संभावित रूट विश्राम स्थल ठहराव और स्वागत पॉइंट को लगभग फाइनल किया जा चुका है. झालावाड़ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गुर्जर ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश 4 दिसंबर को होने जा रहा है.

 राजस्थान के चंवली स्थान पर  राहुल गांधी का प्रथम नाइट स्टे रहेगा, तो वही अगले दिन झालरापाटन में एक छोटी सभा का भी कार्यक्रम तय है. इसके पश्चात रात को झालावाड़ के राजकीय खेल संकुल में उनका रात्रि विश्राम रहेगा, इसके लिए खेल संकुल व चंवली स्थान पर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

इसके साथ ही पार्टी स्तर पर भी कार्यक्रम की पूरी तैयारियां लगभग की जा चुकी हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जिले भर में गांव गांव जाकर लोगों को पीले चावल बांटकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया जा रहा है. यात्रा मार्ग को स्वागत फ्लेक्स और हार्डिंग से रंगा जा रहा है.

 आपको बता दें कि यात्रा को लेकर इसी माह में राजस्थान के राजस्व मंत्री रामपाल जाट ,पर्यटन निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़,व केबिनेट मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कांग्रेस नेताओं के साथ झालावाड जिले के सीमावर्ती मध्य प्रदेश के कई इलाकों और झालावाड़ जिले के रायपुर झालरापाटन और झालावाड़ शहर के भी कई स्थलों का निरीक्षण किया था.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले झालावाड़ से होने जा रहा है, राजनीतिक दृष्टि से देखें तो झालावाड़ जिला भाजपा का गढ़ रहा है और बरसों से झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस अपनी सीट नही जीत पाई है,ऐसे मे कांग्रेस की इस यात्रा के झालावाड़ जिले से गुजरने को लेकर कांग्रेस नेताओं में भी उत्साह का माहौल है.

शुक्रवार को तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया, राजस्व मंत्री रामपाल जाट, विधानसभा के उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, महिला बाल विकास एवं अधिकारिता विभाग की मंत्री ममता भूपेश शाम को झालावाड़ पहुंचेंगे, जहां सर्किट हाउस में काग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. इसके पश्चात रात्रि विश्राम कर अगले दिन शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा के तय स्थानों का जायजा लेंगे. 

Reporter- Mahesh Parihar

ये भी पढ़ें- हवसी बना हैवानः मरने के बाद भी आरोपी नोंचता रहा विधवा महिला का शव! गर्दन पर वार करके ली जान, फिर कपड़े फाड़कर बुझाई हवस​

 

Trending news