Jhalawar News: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, गोविंद रानीपुरिया ने संकल्प रथों को झंडी दिखाकर किया रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014815

Jhalawar News: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, गोविंद रानीपुरिया ने संकल्प रथों को झंडी दिखाकर किया रवाना

Jhalawar Latest News: झालावाड़ में भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने तथा हर ग्राम पंचायत तक संकल्प रथ को पहुंचाने के लिए प्रदेश व्यापी अभियान का आज से शुभारंभ हो गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली शुभारंभ किया. 

फाइल फोटो

Jhalawar News: राजस्थान के जिला झालावाड़ में भारत सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक जिले की हर ग्राम पंचायत तक संकल्प रथ को पहुंचाने के लिए प्रदेश व्यापी अभियान का आज से शुभारंभ हो गया है. 

यह भी पढ़े: उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा टोंक दौरे पर, गहलोत सरकार पर जमकर साधा निशाना 

सचिवालय के ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का शुभारंभ 
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज वर्चुअल तरीके से राजव्यापी अभियान का शुभारंभ किया. झालावाड़ मिनी सचिवालय के ऑडिटोरियम में आज शुभारंभ कार्यक्रम मनोहरथाना विधायक गोविंद रानीपुरिया के मुख्य आतिथ्य में हुआ. इस दौरान जिला कलेक्टर आलोक रंजन, जिला परिषद सीईओ नरेंद्र सिंह राजपुरोहित सहित आला भाजपा नेता व शहर के गणमान्य भी मौजूद रहे. 

नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअली चर्चा की गई
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जहां एक ओर अभियान का शुभारंभ किया, तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी प्रत्येक राज्य के विभिन्न पात्र लोगों से जुड़कर भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही गारंटी योजनाओं के बारे में चर्चा की गई. इसी के साथ विधायक गोविंद रानीपुरिया ने मौजूद लोगों को भारत देश को समृद्ध विकसित राष्ट्र बनाने में हर संभव सहयोग करने की शपथ दिलाई, जिसके बाद संकल्प रथों को हरी झंडी दिखाकर मिनी सचिवालय परिसर से विभिन्न ग्राम पंचायत के लिए रवाना किया गया. 

यह भी पढ़े: राज्यव्यापी अभियान का हुआ शुभारंभ, जिला स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन 

प्रत्येक व्यक्ति को लाभान्वित करना ही लक्ष्य 
मनोहरथाना विधायक गोविंद रानीपुरिया ने बताया कि माननीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक व्यक्ति को लाभान्वित करना ही लक्ष्य रखा गया है. जिसके लिए गारंटी रथों को झालावाड़ जिले की 254 ग्राम पंचायत तक भेजा जा रहा. प्रतिदिन 2 ग्राम पंचायत में यह संकल्प रथ पहुंचेंगे तथा वहां शिविर लगाकर लोगों को भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए पात्रों को लाभान्वित किया जाएगा.
 
प्रतिदिन दो शिविरों का आयोजन किया जाएगा
वहीं झालावाड़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने भी जिले की 254 ग्राम पंचायत में आयोजित किए जाने वाले शिविरों की तैयारी को लेकर मीडिया से चर्चा की और बताया कि कल 17 दिसंबर से ही प्रत्येक ग्राम पंचायत पर गारंटी योजना के तहत शिविर आयोजित किए जाएंगे. प्रतिदिन दो शिविरों का आयोजन किया जाएगा.  जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत तक भारत सरकार की 17 शहरी व 17 ग्रामीण गारंटी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए पात्र लोगों को लाभान्वित करने का प्रयास किया जाएगा. 

यह भी पढ़े: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअल संबोधन 

Trending news