Jhalawar news: किसान शक्ति संगम में उमड़ा अन्नदाताओं का सैलाब, विभिन्न मांगों को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422706

Jhalawar news: किसान शक्ति संगम में उमड़ा अन्नदाताओं का सैलाब, विभिन्न मांगों को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Jhalawar news: झालावाड़ जिले के झालरापाटन स्थित महाराजा हरिश्चंद्र कृषि उपज मंडी में आयोजित किसान अधिवेशन का आज समापन हो गया, जिसके बाद किसानों ने रैली निकाली और मिनी सचिवालय पहुंचकर जिला कलेक्टर को विभिन्न मांगों को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. 

Jhalawar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झालावाड़ जिले के झालरापाटन स्थित महाराजा हरिश्चंद्र कृषि उपज मंडी में भारतीय किसान संघ द्वारा बीते तीन दिनों से आयोजित किया जा रहे किसान अधिवेशन का आज समापन हो गया. समापन सत्र में किसान शक्ति संगम सभा का आयोजन किया गया, जिसके बाद सैकड़ों किसानों ने झालरापाटन से झालावाड़ मिनी सचिवालय तक कूच किया. इस दौरान झालावाड़ जिले भर से अधिवेशन में पहुंचे सैकड़ों किसान बैलगाड़ियों और ट्रैक्टरों में सवार होकर वाहन रैली निकालते हुए झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचे, जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा केंद्रीय मंत्री के नाम विभिन्न मांगों को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान किसान शक्ति संगम के तहत आयोजित रैली के मार्ग के यातायात को पुलिस द्वारा डायवर्ट रखा गया. 
 

जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
भारतीय किसान संघ की ओर से सोमवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर झालावाड़ मिनी सचिवालय पर जबरदस्त प्रदर्शन किया गया. इससे पहले झालरापाटन स्थित महाराजा हरिश्चन्द्र कृषि उपज मंडी प्रांगण में खुला अधिवेशन ''किसान शक्ति संगम'' आयोजित किया गया. सभा के बाद बैलगाड़ी, ट्रैक्टर समेत अन्य वाहनों के साथ रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए बड़ी संख्या में किसानों ने मिनी सचिवालय कूच किया. मंडी प्रांगण से प्रारंभ हुई रैली गिंदोर, खंडिया चौराहा, खेल संकुल होते हुए मिनी सचिवालय पहुंची, जहां पहुंचकर जिला कलेक्टर को विभिन्न मांगों को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. 
 

सरकार के सामने रखी ये मांगे
किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान संघ पदाधिकारियों ने कहा कि हम देश का अहित नहीं चाहते, लेकिन सरकार इसे हमारी मजबूरी भी ना समझे. प्रदर्शन के दौरान किसानों ने अपने हाथों में नारे लिखी तख्तियां ले रखी थी. मिनी सचिवालय में सांकेतिक प्रदर्शन के बाद भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर से मिलकर मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने सोयाबीन की एमएसपी को बढ़ाकर और सोयाबीन पर बोनस देने की मांग की. वही पेयजल, बीमा, मंडी, सिंचाई, विद्युत संबंधी विभिन्न समस्याओं के बारे में बात की. 

किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी
भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष राधेश्याम मेहर ने कहा कि आज का प्रदर्शन सिर्फ संकेतिक था, जिसके माध्यम से प्रदेश तथा केंद्र सरकार को किसानों की समस्याओं से अवगत कराने का प्रयास किया गया है. यदि समस्याओं का जल्द समाधान नहीं होगा, तो भारतीय किसान संघ अग्रिम आंदोलन की रणनीति तय करेगा. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: मेयर मुनेश गुर्जर के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी, चालान पेश... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news