झालावाड़ में अवैध हथियार तस्कर चिंटू-मिंटू चढ़े पुलिस के हत्थे, बड़ी मात्रा में हथियार जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355780

झालावाड़ में अवैध हथियार तस्कर चिंटू-मिंटू चढ़े पुलिस के हत्थे, बड़ी मात्रा में हथियार जब्त

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. 

बड़ी मात्रा में हथियार जब्त

Jhalawar: राजस्थान के झालावाड़ कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने चार पिस्टल, तीन खाली मैगजीन और तीन जिंदा कारतूस सहित चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसपी रिचा तोमर ने खुलासा करते हुए बताया कि जिले में चल रही आपराधिक गतिविधियों, मादक पदार्थ तस्करी अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत कोतवाली पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की गागरोन रोड़ पर कुछ युवक हथियार बेचने की फिराक में घूम रहे है, जिस पर कोतवाली थानाधिकारी चंद्रज्योति शर्मा पुलिस टीम के साथ गागरोन रोड पहुंची. 

जहां संदिग्ध हालत में घूम रहे दो युवकों को रोककर तलाशी ली, जिनके पास से 4 पिस्टल मय मैगजीन, 3 जिंदा कारतूस और 3 खाली मैगजीन बरामद हुई, जिन्हें पुलिस टीम ने जब्त कर दोनों आरोपी युवकों चंचल उर्फ चिंटू कुशवाहा और आकाश उर्फ मिंटू निवासी राड़ी के बालाजी झालावाड़ को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढ़ें - पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना

पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि वे दोनों यह हथियार सोहेल और आरिफ निवासी झालावाड़ से खरीदकर अन्य लोगों को बेचते है, जिस पर कोतवाली पुलिस ने हथियार उपलब्ध कराने वाले दोनों बदमाशों सोहेल उर्फ छोटू निवासी हबीब नगर और आरिफ उर्फ भय्यू निवासी इमामबाड़ा झालावाड़ को भी गिरफ्तार कर लिया है. चारों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सोहेल और आरिफ यह हथियार बाहर से लाकर चिंटू और मिंटू को देते थे और चिंटू-मिंटू बाद में इन हथियारों को क्षेत्र के अन्य लोगों को बेच दिया करते थे. कोतवाली पुलिस आरोपी हथियार तस्करों से पूछताछ कर क्षेत्र में फैले इनके हथियार तस्करी से जुड़े अन्य नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटा रही है.

Reporter: Mahesh Parihar

खबरें और भी हैं...

फतेहपुर: फुले ब्रिगेड और सैनी समाज ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज का किया विरोध

NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट

Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो

Trending news